Sunday, April 28, 2024
No menu items!

मतदान मशीन से मतदाताओं को किया गया जागरूक

  • केन्द्रों पर एलईडी वैन के माध्यम से किया जा रहा प्रचार—प्रसार

खेतासराय, जौनपुर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जनपद में मतदाता जागरूकता और ईवीएम व वीवीपैट से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एलईडी वैन शाहगंज तहसील के राजेपुर, सरायख्वाजा, मखमेलपुर, बरगांव, कुहिया, तरसांवा, अतरौरा, गुरैनी, रूधौली, मल्हनी सहित विभिन्न बूथों पर पहुंचकर मतदान के प्रति आमजन को जागरूक किया। इस दौरान एलईडी वैन पर मौजूद कर्मचारियों ने ग्रामीणों को बताया कि निर्वाचन में प्रत्येक बूथ पर ईवीएम व वीवीपैट का इस्तेमाल किया जाएगा। साथ ही एलईडी वैन के माध्यम से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ लोगों को ईवीएम व वीवीपैट से मतदान का प्रशिक्षण भी दिया गया।

इस दौरान कर्मचारियों द्वारा मशीन से वोट करने के लिए आमजन को वोटिंग भी कराकर उनके द्वारा अंकित वोटों के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही चुनाव में शत—प्रतिशत मतदान करने के लिए भी प्रेरित किया गया। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र मांदड ने बताया कि जनपद में 5 एलईडी वैन चल रही है जो जनपद के सभी नौ विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर जायेगी जिससे उस क्षेत्र के लोगों को जागरूक किया जा सके।

इस वैन में ईवीएम मशीन व वीवीपैट मौजूद है जिसके माध्यम से मतदाता डमी वोट डालकर मशीन की शुद्धता चेक कर सकते हैं तथा एलईडी स्कीन के माध्यम से इवीएम वीवीपैट के सम्बन्ध में अन्य जानकारी भी प्रसारित की जा रही है। जिलाधिकारी ने जनता से अपील किया है कि अधिक से अधिक लोग मतदान के प्रति जागरुक हो जिससे मतदाता लोकसभा चुनाव में शत—प्रतिशत अपने मताधिकार का प्रयोग सही तरीके से कर सकें। इस अवसर पर जिला स्वीप कोआर्डिनेटर सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा, लेखपाल साहब लाल, अशोक यादव, अमीन रत्नेश कुमार, अनिल सोनकर, बृजपाल सिंह, बीएलओ कमला देवी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular