Monday, April 29, 2024
No menu items!

कुंआ पाटने पहुंची जेसीबी के सामने महिलाओं ने खड़ी होकर किया विरोध

ग्रामीणों के समर्थन में उतरे प्रधान, बैरंग लौटे जेसीबी समेत उपजिलाधिकारी
विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। सरकार कुएं और जलाशयों के संरक्षण का प्रयास करने में जुटी है। वहीं केराकत के एसडीएम उसे पाटना चाहते हैं। बुधवार की शाम लगभग 5 बजे उपजिलाधिकारी माज अख्तर केराकत के एक गांव में पहुंच पुराने कुएं क़ो पाटने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों के विरोध के कारण उन्हें बैरंग लौटना पड़ा।
मामला केराकत ब्लॉक क्षेत्र के सरायबीरू गांव का है। गांव के एक व्यक्ति के प्रार्थना पत्र पर एसडीएम माज अख्तर जेसीबी लेकर पुराने कुएं क़ो पाटने पहुंच गए। जब ग्रामीणों क़ो जानकारी हुई तो अनेक महिलाएं जेसीबी मशीन के सामने पहुंच गईं और विरोध किया। राजस्वकार्मियों का विरोध कर रही महिलाओं क़ो समझाने के लिए ग्राम प्रधान सूबेदार सोनकर क़ो मौके पर बुलाया तो ग्राम प्रधान ने भी महिलाओं के समर्थन में खड़े हो गए। उन्होंने एसडीएम क़ो कुएं और जलाशायों के संरक्षण के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश का हवाला दिया।
जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री के निर्देश की बात सुनकर एसडीएम ताव खाने लगे। उन्होंने ग्रामप्रधान क़ो अरदब में लेने का प्रयास किया लेकिन ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के अडिग होने से वे बैरंग लौट गये।
इस संदर्भ में एसडीएम माज अख्तर का पक्ष लेने के लिए उनके सियूजी नंबर पर फोन किया गया लेकिन उन्होंने हर बार की तरह फोन नहीं उठाया। उनके साथ मौके पर गए हलका लेखपाल राजेश श्रीवास्तव ने कहा कि जौनपुर के पिंटू सोनकर ने वहाँ एक जमीन ख़रीदा है। वही अपनी जमीन तक पहुंचने के रास्ता बनाने के लिए जेसीबी लेकर गया था। लेखपाल ने बताया कि एसडीएम केवल मौके की जांच करने गए थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular