Monday, April 29, 2024
No menu items!

योग गुरू डा. ध्रुवराज योगाचार्य किये गये सम्मानित

जौनपुर। यमदग्नि ऋषि के तपोभूमि के मंगलम मैरिज लान मियांपुर में जिला अपराध निरोधक कमेटी का वार्षिक अधिवेशन का शुभारम्भ नगर पालिका अध्यक्ष मनोरमा मौर्या व अपराध निरोधक कमेटी के प्रदेश सचिव कमलेश श्रीवास्तव ने दीप प्रज्ज्वलन करके किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. आर.एन. त्रिपाठी काशी विश्वविद्यालय सदस्य लोक सेवा आयोग ने किया।

जनपद को अपराध मुक्त बनाने के लिए उत्कृष्ठ योगदान देने वाले को सम्मानित किया गया। इसी क्रम में योग गुरु डा. ध्रुवराज योगाचार्य को योग के माध्यम से अपराध मुक्त बनाने के लिए संकल्पित होने के कारण उनके उत्कृष्ठ योगदान के लिए सम्मानित किया गया। योगाचार्य ने कहा कि जिस प्रकार अपराध की कोई परिभाषा ऐसी नहीं हो सकती जो हर समय हर स्थान पर लागू हो सके।

इसी प्रकार अपराध नियन्त्रण का कार्यक्रम भी हर स्थान के लिए एक नहीं हो सकता। कोई भी अपराध विचार से होता है। योग के माध्यम से आहार व विचार पर नियन्त्रण होता है, इसलिए योग के माध्यम से भी अपराध नियन्त्रण हो सकता है। इस अवसर पर सभी जिला कार्यकारिणी के सदस्य, सभी कमेटी के अध्यक्ष, मंत्री, सदस्य और जनपद के सभी सम्मानित लोग उपस्थिति रहे। जिला अपराध निरोधक कमेटी के सचिव धर्म नारायण उपाध्याय ने सबको धन्यवाद ज्ञापित किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular