Monday, April 29, 2024
No menu items!

देश हित में युवा क्रान्तिकारियों को गंवानी पड़ी थी जान: लालचन्द्र यादव

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। करंजाकला विकास खंड के सैदपुर गङऊर गांव में शिवबरन शिक्षण संस्थान परिसर में अगस्त क्रांति दिवस का आयोजन किया जहां अतिथियों ने देश के लिए जान गवाने वाले युवा क्रांतिकारियों के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुये कहा कि आज के लोगों को इनसे सीख लेने की जरूरत है जिससे बदलाव होसपा के अगस्त क्रांति दिवस व जनपंचायत कार्यक्रम में मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता लालचंद यादव “लाले” ने कहा कि देश हित के लिए बहुत युवा क्रांतिकारियों ने अपनी जान गवाई थी।

अंग्रेजों के खिलाफ अन्याय के विरुद्ध लड़ने वाले बिरसा मुंडा, चंद्रशेखर आजाद, सरदार भगत सिंह, राम प्रसाद बिस्मिल, समेत सैकड़ों क्रांतिकारियों ने देश के आजादी में अपनी पूरी जीवन की आहुति दी। उनकी कुर्बानी को सलाम और सम्मान करें। अब नई क्रांति में शिक्षा कृषि व्यवसाय को और ऊंचे स्तर पर पहुंचाये और समाजवादी पार्टी के जिम्मेदार सिपाही नई क्रांति के लिए कदम बढ़ाये जिससे देश का विकास हो सके और गांव के अति पिछड़े तबके के समाज को उनकी समस्या का निराकरण करवाये।

सदर विधानसभा अध्यक्ष वीरेंद्र यादव जन पंचायत के माध्यम से गरीब असहाय व आदिवासी समाज के लिए हर संभव कदम उठाने का जोर दिया। पर्यवेक्षक जितेंद्र कुमार व प्रभारी दुर्गा प्रसाद, डॉ राज बहादुर, डॉ नागेंद्र शर्मा, रोहित चौहान, रंग बहादुर चौहान ने कहा कि समाज में बहुत कुछ क्रांति विकास बदलाव की जरूरत है जिसके लिए समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं को लगकर सबका सहयोग करना होगा।

इस अवसर पर हरिशंकर मिश्रा, गोरखनाथ, मिठाई लाल, पारसनाथ, गोपाल, सेवा लाल, इस्लाम, रामस्वरूप, लालजी, निके लाल शर्मा, देवा यादव, धर्मराज, मंगला प्रसाद, मुकेश, प्रेमशंकर, गिरजाशंकर आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन दारा सिंह चौहान ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular