Sunday, April 28, 2024
No menu items!

युवा यादव महासभा ने शिक्षा के प्रति किया जागरूक

समाज को जागरूक करने के लिये की गयी बैठक
डा. संजय यादव
बदलापुर, जौनपुर। युवा यादव महासभा के तत्वावधान में बृहस्पतिवार को श्री गणेश राम इण्टर मीडिएट कॉलेज बटाऊबीर में जगदीश यादव और डॉ संजय यादव द्वारा समाज को जागरूक व शिक्षा के प्रति आम लोगों को प्रेरित करने के लिए बौद्धिक लोगों की बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता राम आश्चर्य यादव ने किया।
इस मौके पर अपनी बात रखने वाले ज़्यादातर वक्ताओं का मत था कि किसी भी समाज को अगर आगे बढ़ना है तो उसे शिक्षा पर विशेष ज़ोर देना चाहिये। कहने को तो हम आधुनिक युग में जी रहे हैं लेकिन आज भी लाखों लोग पैसे के अभाव में शिक्षा लेने से वंचित रह जाते हैं। ऐसी दशा में समाज के पढ़े—लिखे और सक्षम लोगों का ये दायित्व होता है कि वे ज़रूरतमंद लोगों की मदद करें उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें।
इसके साथ ही कई वक्ताओं ने पाखण्ड और अंधविश्वास पर भी प्रहार करते हुये कहा कि समाज को इनसे दूर रहना चाहिए, क्योंकि समाज को बर्बाद और पीछे ले जाने के मुख्य कारण यही हैं।
कमलेश यादव, देशबन्धु यादव, लाल साहब, अनिल यादव, अवनीश यादव, प्रमोद यादव, डॉ साहब लाल यादव, डॉ संजय यादव, श्रीप्रकाश यादव, गौरव यादव आदि लोगों ने अपने विचार को सभा में रखा। साथ ही लोगों से आह्वान किया कि लोग शिक्षा की तरफ़ बढ़े और अपने को पाखण्ड और अंधविश्वास से दूर रखे। लोगों को तेरही के नाम पर दिखावा करने से भी लोगों को बचना चाहिये, समाज को तेरही की जगह कम खर्चे में श्रद्धांज़लि सभा का आयोजन करना चाहिये। सभा में सैकड़ों लोग मौजूद रहे और लोगों की बातों को ध्यान से सुना और समर्थन भी किया।
इस अवसर पर डॉ यदुवंश कुमार, विवेक यादव, संजय यादव, राकेश, राय साहब यादव, सुरेंद्र प्रसाद, सुरेंद्र यादव, लालजी यादव, कृपाशंकर, रवींद्र यादव, जैसराज यादव, विनोद यादव, दिनेश यादव, सूरज यादव सहित सैकड़ों बौद्धिक लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular