Sunday, April 28, 2024
No menu items!

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को 10 वर्ष की कैद

  • दिनदहाड़े अरहर की खेत में दिया घटना को अंजाम

जौनपुर। अपर सत्र न्यायाधीश (पॉक्सो) काशी प्रसाद सिंह यादव की अदालत ने गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र में 8 वर्ष पूर्व शौच के लिए अरहर के खेत में गई नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोपी युवक को दोष सिद्ध पाते हुए 10 वर्ष के कारावास व 15000 रुपए अर्थदंड से दंडित किया।

अभियोजन कथानक के अनुसार गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र की निवासी वादिनी ने मुकदमा पंजीकृत करवाया कि वह 16 वर्ष की है और कक्षा 9 में पड़ती है। 26 फरवरी 2015 को 2 बजे दिन में वह घर से कुछ दूर अरहर के खेत में शौच के लिए गई थी। उसी समय गांव का सलमान कुरैशी सहित उसके दो अन्य साथी खेत में घुस गए और जबरदस्ती पकड़कर अरहर के खेत में उसके साथ बलात्कार किए। जिससे वह बेहोश हो गई। 4 बजे कराहने की आवाज सुनकर बगल के खेत की औरत उसकी मां को बुलाकर लाई तब उसे जौनपुर सदर अस्पताल ले जाया गया किन्तु डॉक्टर ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बीएचयू रेफर कर दिया। गरीबी की वजह से उसे बीएचयू नहीं ले जाया गया और जौनपुर में ही एक निजी चिकित्सालय में इलाज कराया गया। आराम होने पर पीड़िता ने 3 मार्च 2015 को मुकदमा दर्ज करवाया।

पुलिस ने विवेचना करके 3 आरोपियों के विरुद्ध आरोप पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया जिसमें एक आरोपी नाबालिग था। उसका मामला जुवेनाइल कोर्ट भेज दिया गया। शासकीय अधिवक्ता राजेश उपाध्याय द्वारा परीक्षित कराए गए गवाहों के बयान एवं पत्रावली पर उपलब्ध साक्ष्यों के परिशीलन के पश्चात अदालत ने आरोपी सलमान को दुष्कर्म के आरोप में दोष सिद्ध पाते हुए 10 वर्ष के कारावास व 15000 अर्थदंड से दंडित किया जबकि दूसरे आरोपी आशिक को साक्ष्य के अभाव में दोष मुक्त कर दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular