Sunday, April 28, 2024
No menu items!

सूची के अनुसार शत—प्रतिशत बने आयुष्मान कार्ड: डीडीओ

ग्राम चौपाल में लापरवाही बरतने पर कोटेदार से मांगा गया स्पष्टीकरण
राजेश पाल
धर्मापुर, जौनपुर। यदि हर गांव में सूची के अनुसार शत-प्रतिशत आयुष्मान कार्ड नहीं बने तो संबंधित के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। उक्त बातें शुक्रवार को विकास खंड धर्मापुर के ग्राम पंचायत धर्मापुर में आयोजित ग्राम चौपाल मे जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह ने कही।
इस मौके पर उन्होंने धर्मापुर ग्राम के कोटेदार राजनाथ निषाद को आयुष्मान कार्ड बनवाने में लापरवाही बरतने पर ज्वाइंट बीडीओ सुबासचंद्र को कोटे की जांच करने और स्पष्टीकरण मांगने को कहा। स्थानीय विकास खण्ड के धर्मापुर और बिशुनपुर बसवत में ग्राम की समस्याओं और उसके निराकरण हेतु ग्राम चौपाल का आयोजन हुआ। धर्मापुर में कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह और विशुनपुर बसवत में अध्यक्षता खण्ड विकास अधिकारी काशीनाथ सोनकर ने किया।
एडीओ आईएसबी संजय श्रीवास्तव ने कहा कि 1 से 30 अप्रैल तक गांवों में संचारी रोग अभियान चलाया जाएगा। उसमें सभी ग्रामवासी और फील्ड कर्मचारी सहयोग करें। श्री श्रीवास्तव ने शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना, एकल पाइप पेयजल योजना, स्वच्छ भारत मिशन, पेंशन योजना, पंचायत कार्यालय से मिलने वाली सुविधाओं के विषय में लोगों को जानकारी दी।
डीडीओ बीबी सिंह ने मंजू मौर्य की शिकायत पर मृतक सरिता देवी पत्नी छोटे लाल के बच्चों को बाल सेवा योजना में लाभ दिलाने का निर्देश धर्मापुर ग्राम पंचायत के सचिव अखिलेश कुमार को दिया। मौके पर चौपाल में आए शिकायतों का निस्तारण किया गया।
इस अवसर पर ज्वाइंट बीडीओ सुबास चंद, एडीओ आईएसबी संजय श्रीवास्तव, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी दिलीप कुमार, जेई एमआई प्रेमचंद चौहान, ग्राम प्रधान जयहिंद यादव, अशोक कुमार, सचिव अखिलेश कुमार, अरविंद यादव, लेखपाल राजेश, संजय मौर्य, आंगनबाड़ी, आशा अन्य विभागों के कर्मचारी, अधिकारी सहित भारी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular