Monday, April 29, 2024
No menu items!

पीएम किसान लाभार्थी संतृप्तिकरण शिविर में 1385 मामले निस्तारित

जौनपुर। जनपद की समस्त न्याय पंचायत के एक एक ग्राम पंचायत में मंगलवार को कृषि विभाग द्वारा कैम्प आयोजित किया गया। 22 मई से 15 जून तक चलने वाले प्रधानमंत्री किसान लाभार्थी संतृप्तिकरण अभियान के अंतर्गत लगने वाले शिविर के दूसरे दिन कुल 4198 किसानों ने अपने डाटा संशोधन हेतु अभिलेख जमा किया, जिसमें से 1385 मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। लंबित 2813 मामलों का निस्तारण जिला मुख्यालय से कराया जाएगा।

उप कृषि निदेशक जय प्रकाश ने बताया कि कैम्प में किसानों की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से सम्बंधित समस्याओं का निराकरण जनपद के समस्त ग्राम पंचायतों में 15 जून तक किया जाएगा। उन्होंने किसानों से अपील किया कि ऐसे किसान जिनके खाते में पैसा नहीं जा रहा है।

अपने समस्त अभिलेख यथा आधार, बैंक पासबुक, खतौनी की छायाप्रति लेकर आना होगा। मौके पर उनके डाटा की त्रुटियों को ठीक किए जाने से उनके भी खाते में सम्मान निधि का पैसा जाने लगेंगे। शिविर में कृषि, राजस्व, पंचायत, डाक एवं कामन सर्विस सेंटर के कार्मिक उपस्थित रहे। कैम्प में नये कृषकों का पंजीकरण, सत्यापन, भूमि सत्यापन, आधार फिडिंग तथा इकेवाईसी जैसे कार्य मौके पर ही किये गये।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular