Monday, April 29, 2024
No menu items!

मछलीशहर नगर निकाय चुनाव में 61.07 प्रतिशत हुआ मतदान

विपिन मौर्य एडवोकेट
मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय नगर पंचायत चुनाव में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ जिसमें टोटल 22700 वोट में से 13865 मत पड़े शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए प्रशासन पूरी तरीके से चुस्त-दुरुस्त रहा। मतदान समाप्ति के बाद मतपत्र की सील पेटी को मतदान कर्मचारी द्वारा स्ट्रांग रूम में जमा करने के लिए देर रात तक लाइनें लगी रही और सभी मतदान कर्मचारी व अधिकारी चुनाव आयोग की गाइडलाइन को पूरा करने के लिए अपनी ड्यूटी को जिम्मेदारी पूर्वक बखूबी निभाते रहे।
——इनसेट——
डीएम ने 7 फर्जी मतदाताओं को पकड़ा
नगर के इंटर कॉलेज और बिहारी महिला महाविद्यालय में बने बूथ संख्या 21 व 23 और 25 पर फर्जी वोटिंग करते हुए जिलाधिकारी अनुज झा ने 7 मतदाताओं को पकड़ा जिनके आधार कार्ड पर दर्ज पते फर्जी निकले। इनमें 4 महिलाएं और 3 पुरुष शामिल हैं। जिलाधिकारी के निर्देश पर पुलिस उन्हें अलग बैठाकर सघन पूछताछ कर रही है।

——इनसेट——
दो मतपत्र जारी करने पर हुआ बवाल, जारी मतपत्र निरस्त
फौजदार इंटर कालेज के बूथ संख्या 11 वार्ड नंबर 6 सादीगंज दक्षिणी में पीठासीन अधिकारी ने मतदाता फरीद अहमद को दो मतपत्र जारी कर दिया।मामले में पोलिंग एजेंट ने विरोध करते हुए जारी दोनो मतपत्र छीन कर हंगामा खड़ा कर दिया। मामले में तहसीलदार आरओ मुसाराम ने बूथ में आकर जांच की। पीठासीन अधिकारी प्रदीप सिंह ने जारी दोनो मतपत्र निरस्त कर दिया। तब मामला शांत हुआ। हालांकि भाजपा प्रत्याशी और उनके समर्थक बूथ पर फर्जी मतदान कराने का आरोप लगाते हुए मतदान निरस्त करने की मांग करते रहे।
——इनसेट——
एम्बुलेंस से मतदान करने पहुंची महिला
नगर के चौहट्टा निवासी एक महिला मतदान केंद्र एंबुलेंस से पहुंचते ही नगर में चर्चा का विषय बन गया। बताते है कि नगर के चौहट्टा निवासी पूनम मौर्य का नगर के एक निजी हॉस्पिटल में दो दिन पूर्व आपरेशन हुआ था। महिला का ऑपरेशन होने के बाद अस्पताल में भर्ती थी। गुरुवार को हुए निकाय चुनाव में मतदान केंद्र पर महिला के पहुचते लोगो में चर्चा होने लगी।

——इनसेट——
फर्जी मतदान का आरोप, 10 हिरासत में
गुरुवार नगर पंचायत चुनाव में पुलिस ने 10 लोगो को फर्जी मतदान के आरोप में गिरफ्तार किया। दस में फर्जी मतदान करती 4 महिलाएं भी थी। सभी के पास से पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड प्राप्त किया। कोतवाली पुलिस ने सभी के हिरासत में लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular