Thursday, May 16, 2024
No menu items!

इन्फ्लूएंजा वायरस से बचाव को बरतें सावधानी: बीडीओ

ब्लाक क्षेत्र के दो ग्राम पंचायतों में बीडीओ ने ग्राम चौपाल लगाकर सुनीं समस्याएं
राजेश पाल
धर्मापुर, जौनपुर। स्थानीय विकास खंड के ग्राम पंचायत उत्तरगावां और कुछमुछ में शुक्रवार को ग्राम की समस्याओं और उसके निराकरण हेतु ग्राम चौपाल का आयोजन हुआ। कुछमुछ में कार्यक्रम की अध्यक्षता बीडीओ काशीनाथ सोनकर और उत्तरगावां में एडीओ पंचायत लालजी राम ने किया।
इस मौके पर एडीओ आईएसबी संजय श्रीवास्तव ने कहा कि वर्तमान में इन्फ्लूएंजा वायरस तेजी से फैल रहा है। सभी लोग सावधानी बरते, पीड़ित व्यक्ति के संपर्क में आने से बचे और मास्क का प्रयोग करें। श्री श्रीवास्तव ने शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना, एकल पाइप पेयजल योजना, स्वच्छ भारत मिशन, पेंशन योजना, पंचायत कार्यालय से मिलने वाली सुविधाओं के विषय में लोगों को जानकारी दी।
बीडीओ काशीनाथ सोनकर ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति आवास दिलाने हेतु पैसा मांगता है तो मुझे तत्काल सूचित करें। उसके खिलाफ़ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। एडीओ एजी राम आज़ाद ने लोगों को कृषि विभाग से संबंधित योजनाओं और पैदावार बढ़ाने के उपायों के बारे में बताया। ग्राम विकास अधिकारी धर्मेंद्र राय ने लोगों को बाल सेवा योजना की जानकारी दी। मौके पर चौपाल में आए शिकायतों का निस्तारण किया गया।
इस अवसर ज्वाइंट बीडीओ सुबास चंद्र, विवेक रंजन यादव, जेई एमआई प्रेमचंद चौहान, प्रधान लालजी यादव, कमला यादव, पंचायत सहायक अभिलाषा यादव, संजय मौर्य राजू, आंगनबाड़ी, आशा अन्य विभागों के कर्मचारी, अधिकारी और भारी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे। चौपाल कार्यक्रम का संचालन एडीओ आईएसबी संजय श्रीवास्तव ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular