Monday, April 29, 2024
No menu items!

अच्छे खिलाड़ी की पहचान उसके नाम से होती है: रमेश

  • सेनापुर में तीन दिवसीय जनपदीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के सेनापुर गाँव स्थित शहीद स्मारक परिसर में इण्टर कॉलेज के नेतृत्व में 73वाँ जनपदीय तीन दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता बुधवार की सुबह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह ने शहीद स्तंभ पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सरस्वती पुजन कर खेल कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। प्रतियोगिता में जनपद के विभिन्न स्कूलों से आए हुए छात्र/छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर खेल में अपना लोहा मनवाया। खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए रमेश सिंह ने कहा कि सेनापुर के पावन धरती पर आकर शहीदों को याद कर गौरवान्वित महसूस हो रहा है।

जनपदीय खेलकूद का आयोजन शहीद परिसर में होना अपने आप में खिलाड़ियों को नई ऊर्जा का संचार पैदा करेगी। उन्होंने कहा कि सीमित संसाधनों में खेल कूद प्रतियोगिता का संचालन हो पा रहा है लेकिन खिलाड़ी उसका लाभ व्यापक रुप से लेकर अपनी प्रतिभा को निखार रहे हैं। खेल में हार जीत होती रहती है उससे घबराए नहीं जो आज हारा है वह कल फिर जीतेगा। राजनीतिक चुनाव में लोग जाति से जाने जाते हैं लेकिन अच्छे खिलाड़ी की पहचान उसके नाम से होती है। उससे उसकी कोई जाती नहीं पूछता है।

कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि पहुंचे भाजपा जिला उपाध्यक्ष बृजेश सिंह ने कहा कि खिलाड़ी खेल में अपना बेहतर प्रदर्शन कर जीत हासिल कर अपने स्कूल क्षेत्र और देश का नाम रोशन करते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि खेल में हर खिलाड़ियों को जीवन में एक बार जरूर हराना चाहिये क्योंकि जितने से अगर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ता है तो हारने से आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। शहीद स्मारक परिसर में खेल प्रतियोगिता देखने के लिये लोगों की भारी हुजूम देखने को मिली। खबर लिखे जाने तक खेल जारी रहा। इस अवसर पर प्रधानाचार्य अमरेज सिंह, प्रबंधक विनोद कुमार सिंह, नरसिंह बहादुर, मुरली पाल, अनुसूचित मोर्चा जिला मंत्री अजय सोनकर शास्त्री आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संजय सिंह ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular