Monday, April 29, 2024
No menu items!

बिजली कटौती को लेकर आप कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में हो रही बिजली कटौती के संदर्भ में आम आदमी पार्टी जौनपुर के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष सूर्य नारायण सिंह के नेतृत्व में गुरूवार को जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद जिलाधिकारी को हाथ का पंखा और ज्ञापन सौंपा। इसी क्रम में बौद्ध प्रांत के प्रभारी डॉ अनुराग मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में बिजली की अघोषित कटौती हो रही है। जनता बिजली कटौती से त्राहिमाम कर रही है। इसी क्रम में जिलाध्यक्ष सूर्य नारायण सिंह ने कहा कि अकेले पूर्वांचल में सैकड़ों लोगों की मौतें हो चुकी हैं।
अस्पतालों में भर्ती मरीज गर्मी से बेहाल होकर भाग रहे हैं। जिला महासचिव विनोद प्रजापति ने कहा कि गर्मी के कारण तमाम बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय पाठक ने कहा कि आवश्यकता की पूर्ति नहीं हो रही है। बिजली आपूर्ति न होने की वजह से गर्मी से लोगों की मौत हुई है जो मौत नहीं, बल्कि हत्या है। महिला प्रकोष्ठ की जिला महासचिव पूजा सिंह ने कहा कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार बिना कटौती 24 घंटे बिजली दिल्लीवासियों को उपलब्ध करा रही है।
जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि आज उत्तर प्रदेश में 27000 मेगावाट बिजली की जरूरत है और मात्र 4 हजार मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा है। 23 हजार मेगावाट बिजली बाहर से खरीदी जा रही है। उसके बावजूद 10-12 घंटे की बिजली कटौती होती है।
बिजली विभाग में वर्तमान में 1 लाख कर्मचारियों की जरूरत है लेकिन मात्र 34 हजार कर्मचारी बिजली विभाग में कार्यरत हैं। 66 हजार बिजली कर्मचारियों की कमी है जिसकी वजह से विभाग ठीक से काम नहीं कर पा रहा है। महिला प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष अनीता मिश्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को पूरे प्रदेश में बिजली कटौती को लेकर प्रदर्शन किया।
सदर विधानसभा अध्यक्ष शशिधर चौहान ने कहा कि शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर आपसे निम्नलिखित मांग की गयी है। विधि प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र यादव ने कहा कि प्रदेश में निर्बाध बिजली आपूर्ति कराई जाय जिससे भयंकर गर्मी से लोगों को निजात मिल सके। जिला उपाध्यक्ष अमरनाथ यादव ने कहा कि गर्मी के कारण प्रदेश में जो मौतें हुई हैं, उन मृतकों के परिवार को उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाय।
इस अवसर पर केराकत विधानसभा प्रभारी पंकज चौहान, जिला कोषाध्यक्ष डॉ दिवाकर मौर्य, जिला सचिव अमित श्रीवास्तव, सूर्य नारायण मिश्रा, मनीष प्रजापति, धर्मेश कनौजिया, विशाल यादव, इस्लाम खान, केपी गुप्ता, श्याम लाल पटेल, अवधेश यादव, जिला गौतम सुरेश पांडेय, अनुराधा, पूर्व नगर अध्यक्ष बंटी अग्रहरि, जन्मेजय मौर्या, रामरूप मौर्य, विकास, संदीप, आनन्द, संदीप यादव, वंदना मिश्रा, शैलेंद्र यादव, अरुण भास्कर, सुनील, टीवी यादव, लक्ष्मीशंकर, अमित विश्वकर्मा, बबलू गुप्ता, रवि मौर्या, विनोद चौधरी, विनय यादव, सुरेश पांडेय सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular