Monday, April 29, 2024
No menu items!

अधिवक्ता के ऊपर संघ के पैसे के गबन का आरोप

उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी को ज्ञापन सौंप कार्यवाही की हुई मांग
विपिन मौर्य एडवोकेट
मछलीशहर, जौनपुर। साथियों ने अधिवक्ता के ऊपर अधिवक्ता संघ के पैसे के गबन का आरोप लगाया है। अधिवक्ताओं का प्रतिनिधि मण्डल उपजिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी को आरोपी अधिवक्ता के विरुद्ध कार्यवाही के लिये ज्ञापन सौंपा है जो तहसील में चर्चा का विषय बना हुआ है।
अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया कि अधिवक्ता संघ द्वारा अधिवक्ता कल्याण निधि के लिये साधारण व दफा 34 हलफनामें से होने वाली आय का 2 लाख 24 हजार 564 रुपये तहसील अधिवक्ता बामी गांव निवासी वीरेंद्र प्रताप यादव के पास जमा था जो अधिवक्ता समिति के खाते में न जमाकर पैसे का गबन कर लिये। अधिवक्ताओं के दबाव के बाद दिसंबर 2022 में दो किश्तों में पैसा देने का वादा किया था। निर्धारित अवधि के बाद भी पैसा वापस नहीं हुआ।
अधिवक्ताओं ने आरोपी को तलब कर बकाया धनराशि अधिवक्ता समिति कोष में जमा कराने की मांग की है, अन्यथा की स्थिति में सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराने की मांग की है।
इस अवसर पर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद, महामंत्री बनवारी राम मौर्य, दिनेश चंद्र सिन्हा, अशोक श्रीवास्तव, आरपी सिंह, भरत लाल यादव, सरजू प्रसाद विन्द, विनय प्रिय पाण्डेय, विपिन मौर्य आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular