Sunday, April 28, 2024
No menu items!

पिकप चोरी का खुलासा न होने पर व्यापारियों में भड़का आक्रोश

  • पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध व्यापारियों ने बाजार बन्द करके किया प्रदर्शन

डा. प्रदीप दूबे
सुइथाकला, जौनपुर। सरपतहां थाना क्षेत्र में बढ़ती चोरियों और पुलिस की सुस्त चाल को लेकर ब्यापारियों में आक्रोश है। क्षेत्र के पट्टीनरेन्द्रपुर बाजार निवासी पूर्व प्रधान अर्जुन प्रसाद सिंह की पिकप तीन सप्ताह पहले चार लाख के सामान सहित चोरी हो गयी थी। मामले में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर जांच पड़ताल कर रही है परन्तु पिकअप चुराने वाले आरोपियों को पुलिस आज तक पकड़ नहीं पाई जिससे व्यापारियों का आक्रोश धीरे-धीरे बढता जा रहा है। स्थानीय पुलिस और क्षेत्राधिकारी मामले का पर्दाफाश करने का लगातार आश्वासन दे रहे थे, जब आश्वासन की अवधि समाप्त होने के बाद भी चोरी का पर्दाफाश नहीं हुआ तो मंगलवार को ब्यापारी एक जुट होकर बाजार बन्द कर दिये।

बाजारवासी दुकानदार अर्जुन प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में पट्टीनरेन्द्रपुर चौराहे पर मौजूद अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शान्तिपूर्ण ढंग से धरने पर बैठ गये। गौरतलब है कि इसी चोरी के खुलासे की मांग को लेकर समाजसेवी जज अन्ना सिंह जिलाधिकारी जौनपुर कार्यालय के समक्ष आमरण अनशन कर रहे है। पट्टीनरेन्द्रपुर के स्थानीय व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। स्थानीय व्यापारी प्रसिद्ध नारायण गुप्त के संयोजन में आंशिक धरना प्रदर्शन में व्यापारियों ने क्षेत्र में बढ़ती चोरियों का खुलासा न होने से नाराज होकर मध्याह्न अवधि तक अमर शहीद आजाद की प्रतिमा के समक्ष धरना प्रदर्शन किया।

धरनास्थल पर आयोजित सभा को आशीष तिवारी, रवि सिंह, सौरभ सिंह आदि ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर सौरभ सिंह, लक्ष्मी नारायण गुप्त, मनोज गुप्त, राजेश सोनी, भोले सोनी, प्रदीप गुप्ता, ओम प्रकाश मोदनवाल, सचिन गुप्ता, इस्तखार खान बबलू, अरविन्द सिंह, सहदेव अग्रहरि, लक्ष्मी बरनवाल, सऊद आलम, साकिब, मो. रशीद सहित तमाम व्यापारी मौजूद रहे। इस बाबत पूछे जाने पर क्षेत्राधिकारी शाहगंज शुभम तोदी ने बताया कि पुलिस टीम मामले का अन्वेषण सर्विलांस सहित अन्य माध्यमों से कर रही है। प्रकरण में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular