Monday, April 29, 2024
No menu items!

अवधी लोक संगीत महोत्सव में कलाकारों ने बिखेरा जलवा

जयशंकर दूबे/डा. प्रदीप दूबे
सुलतानपुर। सर्वांगीण विकास सेवा अकादमी के सौजन्य से राम नरेश त्रिपाठी सभागार सुलतानपुर में संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा प्रायोजित अवधी लोकरंग महोत्सव का एक दिवसीय रंगारंग कार्यक्रम विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में लोक कलाकारों ने लोकगीत एवं संगीत के माध्यम से दर्शकों को मन्त्र—मुग्ध कर दिया।
लोक रंग के प्रारंभ में अवध में राम आये हैं, की अनुपम प्रस्तुति से सौरभ पाण्डेय ने जनमानस को भाव—विभोर कर दिया। गौरव पाण्डेय के मेरा रंग दे बसंती चोला पर भाव नृत्य की प्रस्तुति के साथ ही बृजेश पाण्डेय द्वारा गुलरी के फूल भइल बलमू विरह गीत की प्रस्तुति पर रूबी, चंचल और जूली ने अपने भाव नृत्य से लोगों को मंत्र—मुग्ध कर दिया।
कार्यक्रम में अब्दुल हमीद, मनोज पाण्डेय, नित्यानंद मिश्र, अंकित मिश्र, आरती पाण्डेय एवं मालती पाण्डेय ने भी लोक विधा पर आधारित गीत, भजन, कौव्वाली एवं नृत्य प्रस्तुत कर लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया।कार्यक्रम का संचालन सौरभ पाण्डेय ने किया। अकादमी के अध्यक्ष दयाशंकर पाण्डेय एवं सचिव इन्दु प्रकाश मिश्र ने कलाकारों को सम्मानित करते हुये आगन्तुक अतिथियों का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर भारी संख्या में संगीत प्रेमी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular