Sunday, April 28, 2024
No menu items!

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप विजेता सौरभ ने चौकियां धाम में टेका मत्था

विपिन सैनी
चौकियां धाम, जौनपुर। जनपद के धर्मापुर विकास खंड के गजना गांव के चर्चित सौरभ पहलवान देश में ही नहीं, बल्कि विदेश की धरती पर भारत का झंडा ऊंचा करके सिल्वर मेडल से अपने देश का नाम रोशन किया। वह मेडल लेकर शुक्रवार को वापस अपने गांव पहुंचने पर कुलदेवी मां शीतला चौकियां धाम में माता रानी के चरणों में मत्था टेका।
मालूम हो कि गजना गांव निवासी पहलवान लालमन यादव के पुत्र सौरभ यादव ने किर्गिस्तान में आयोजित अंडर-23 व अंडर—17 एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में 80 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक विजेता बनने पर प्रथम जनपद आवगमन पर आये जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। सौरभ यादव आज सुबह जौनपुर जक्शन पहुंचे जहां सैकड़ों की संख्या उपस्थित लोगों ने उनका जोरदार स्वागत करते हुये भारत माता की जय के नारे लगाये। इसके बाद समर्थकों के साथ वह चौकियां धाम पहुंचे जहां भी ने माता रानी की चुनरी, अंगवस्त्रम, माता रानी की स्मृति देकर सम्मानित किया।
इस मौके पर उपस्थित समाजवादी कुटिया के संस्थापक ऋषि यादव ने कहा कि सौरभ ने क्षेत्र का ही नहीं, बल्कि जनपद समेत प्रदेश—देश का नाम रोशन किया है। ऐसे युवा पीढ़ी की हर मदद के लिए वह सदैव तैयार रहेंगे। बीते दिनों फाइनल मुकाबले की कुश्ती इराक के पहलवान ने हुई थी। इस अवसर पर कोच अनीश जी, अशोक सोनकर, रमाकांत, कमला, शोभनाथ, धर्मेन्द्र यादव, राष्ट्रीय पहलवान धनंजय यादव, शिवेंद्र यादव, राम सम्भार यादव, बांके यादव, राजेश यादव, लालमन के साथ चौकियां धाम के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular