Monday, April 29, 2024
No menu items!

जनता दल यूनाइटेड का विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन सम्पन्न

डा. प्रदीप दूबे
सुइथाकला, जौनपुर। स्थानीय विकास खण्ड स्थित इंदिरा पूर्व माध्यमिक विद्यालय बुढूपुर में जनता दल यूनाइटेड का विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन सम्पन्न हुआ। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पूर्व सांसद तथा जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय महासचिव धनन्जय सिंह ने कार्यकर्ताओं के रूप में उमड़े जनसैलाब को सम्बोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र की नई अवधारणा लोकहित में नहीं है। वर्तमान सरकार से पूर्व की सरकारों में देश का तीव्र गति से विकास हुआ था। देश का विकास करना सरकार का मूल कर्तव्य होता है।

वर्ष 2014 से पहले वृद्धा पेंशन, इन्दिरा आवास, विकलांग पेंशन, नि:शुल्क शिक्षा का अधिकार, मनरेगा जैसी लोककल्याणकारी योजनायें संचालित की गई थी। आज एक नया वर्ग लाभार्थी बना है जो केवल सरकारी तन्त्र के प्रचार प्रसार का दिखावा मात्र है। अमीर और गरीब के बीच का अन्तर समाप्त करके ही राष्ट्र का विकास सम्भव है। देश के नागरिकों को स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा की गारन्टी न दे पाना सरकार की नाकामी है। पूर्व सांसद ने जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से अपनी प्रबल दावेदारी करते हुये कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने का मूल मंत्र भी दिया।

विशिष्ट अतिथि प्रदेश महासचिव सुशील कुमार पटेल ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए पूर्व सांसद का मनोयोग से समर्थन करने की अपील की। कार्यकर्ता सम्मेलन में संजय निषाद ने तलवार और रमेश निषाद ने पूर्व सांसद को गदा भेंटकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज कुमार बिन्द तथा संचालन विधानसभा अध्यक्ष रमेश निषाद ने किया। इस अवसर पर दीनानाथ राजभर, साथी राम सहाय, आनंद बिन्द, संजय निषाद, राजेन्द्र मिश्रा, अमित सिंह, विकास सिंह, मो. एजाज, प्रदीप सिंह ‘गप्पू’, रमेश तिवारी आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular