Sunday, April 28, 2024
No menu items!

नि:शुल्क होगा अटल आवासीय विद्यालयों का संचालन: सहायक श्रम आयुक्त

जौनपुर। सहायक श्रम आयुक्त गौतम गिरी ने बताया कि उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के लिए सी०बी०एस०ई० पैटर्न पर निःशुल्क आवासीय शिक्षा हेतु मण्डल स्तर पर अटल आवासीय विद्यालयों का संचालन आगामी शिक्षा सत्र 2023-24 के लिए प्रारम्भ किया जा रहा है।

जनपद जौनपुर के लिए मण्डल स्तर पर वाराणसी जनपद में अटल आवासीय विद्यालय निर्मित किया जा रहा है आगामी शिक्षा सत्र 2023-2024 के लिए कक्षा 6 में 80 बच्चों के प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा अप्रैल 2023 में होनी है। प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जो पात्रता निर्धारित की गयी है, उसमें ऐसे निर्माण श्रमिक शामिल है जिनका पंजीयन 01 वर्ष पुराना है तथा श्रमिक के बच्चे परीषदीय विद्यालयों में कक्षा 5 में अध्ययनरत हो तथा बच्चों की जन्मतिथि 1.5.12 से 30.4.2013 के मध्य हो बोर्ड से जनपद जौनपुर के लिए 2729 बच्चों की सूची प्राप्त हुई है जिसके आधार पर उनके मां—बाप के निर्माण श्रमिक होने के सत्यापन की कार्यवाही की जा रही है।

प्रवेश परीक्षा हेतु जनपद में 09 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। बच्चों का चयन प्रवेश परीक्षा के बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा जिसके लिये आवेदन की प्रक्रिया फरवरी के प्रथम सप्ताह में प्रारम्भ होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular