Sunday, April 28, 2024
No menu items!

डिप्टी सीएम को पुलिस लाइन्स में बन रही सरकारी बिल्डिंग में मिलीं खामियां, लगाई जमकर फटकार

संदीप पाण्डेय
रायबरेली। सूबे के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक पुलिस लाइंस में बन रही सरकारी बिल्डिंग का औचक निरीक्षण किया जिसमें दर्जनों खामियां मिली। जिसके बाद जिम्मेदार अधिकारियों पर डिप्टी सीएम जमकर भड़के और कार्यवाही की चेतावनी देते हुए डीएम व एसपी को हो रहे काम पर ध्यान देने का निर्देश दिया। टेढ़ी बीमें व ईटों और मसालों की गुणवत्ता सहित अन्य कमियों को देखकर डिप्टी सीएम काफी नाराज दिखे। यहां तक कि जिलाधिकारी को संबंधित कंपनी पर कार्यवाही के निर्देश भी दे दिये।

पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों व उनके परिवारों को रहने के लिए नए आवास का निर्माण कराया जा रहा है। इसी के औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे डिप्टी सीएम का बिल्डिंग की कमियों को देखकर पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया । डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने घूम घूम कर बिल्डिंग की एक-एक चीजों का निरीक्षण किया जिसमें ईटों की गुणवत्ता के साथ-साथ मसाले कर रेशियो भी सही नहीं पाये गए।

इतना ही नहीं बिल्डिंग में बनी हुई बीमें तिरछी व अनियमित पाई गई। जिसको देखकर डिप्टी सीएम ने संबंधित जेई के साथ ठेकेदार व विभाग के कुछ कर्मचारियों को भी जमकर फटकार लगाई। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव को बिल्डिंग बना रही कंपनी पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही पुलिस अधीक्षक को भी बन रही बिल्डिंग पर नजर रखने के लिए कह दिया। जिस तरह डिप्टी सीएम ने जिम्मेदारों को कमियों को लेकर फटकार लगाई, उससे साफ जाहिर होता है। किस शासन गुणवत्ता में समझौता करने के मूड में नहीं है। अब देखना यह है कि पाई गई कमियां कैसे दुरुस्त होती है। जिम्मेदारों पर कार्यवाही होती है या फिर उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular