Monday, April 29, 2024
No menu items!

चोरों का दुस्साहस: तीन घरों में सेंध काटकर नगदी सहित 10 लाख के जेवर किया पार

  • सलोन कोतवाली के करहिया चौकी क्षेत्र के जौदहा का है मामला

अनुभव शुक्ला
सलोन, रायबरेली। पिछले कुछ दिनों से सलोन कोतवाली क्षेत्र में भी चोरी की घटनाओं की शुरुआत हो चुकी है। अभी हाल ही में सलोन कस्बा स्थित एक ज्वेलरी की दुकान से दिनदहाड़े चोरों ने माल पार किया था। अभी इस घटना को घटित हुए चंद दिन ही बीते की अब ताजा मामला सलोन कोतवाली क्षेत्र के ही करहिया चौकी स्थित जौदहा ग्राम सभा का है जहां पूरे ठकुराइन गांव में एक साथ 3 पक्के घरों में चोरों ने सेंध काटकर लगभग 10 लाख रुपए के नगदी व जेवरात पार कर दिया जिससे गांव में हड़कंप मच गया ।

दरअसल जौदहा ग्राम सभा के ठकुराइन खेड़ा निवासिनी पियारा देवी पत्नी इंद्रपाल, श्रीमती पत्नी कमलेश व सोनी सरोज पत्नी तुलसीराम ने बताया कि हम तीनों का मकान एक साथ मिला हुआ है। रात में बरसात हो रही थी हम सब अपने घर के सामने बरामदे में बाहर सो रहे थे। तभी रात के लगभग 2 बजे कुछ खटपटाहट की आवाज आई। जब अंदर जाकर देखा तो घर के पीछे धान की खेत की तरफ से दीवार काटकर अज्ञात चोरों ने जेवरात, नगदी व कपड़े आलमारी तथा बक्से तोड़कर उसमें रखा सामान उठा ले गए।

शोर मचाने पर पता चला कि हम तीनों के घरों में चोरों ने उसी प्रक्रिया में दीवाल काटकर चोरी कर लिए। तीनों घरों से हुई चोरी की कीमत लगभग 10 लाख रुपए बताई जा रही है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे करहिया चौकी इंचार्ज संजय शर्मा ने घटनास्थल का मुआयना करते हुए हर पहलू से मौके की जांच की और कहा कि संदिग्धों को चिन्हित किया जा रहा है। जल्द ही घटना के खुलासे का पूरी तरह से प्रयास किया जायेगा।

अब देखना यह है कि आखिर एक साथ तीन घरों में बेखौफ ढंग से चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम देने वाले साथियों के गिरेबान तक करहिया चौकी पुलिस पहुंच पाती है या फिर मामला जांच तक ही सीमित रह जाएगा। क्षेत्रीय लोगों के अंदर यह सबसे अहम सवाल बना हुआ है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular