Sunday, April 28, 2024
No menu items!

फरीदुल हक मेमोरियल पीजी कालेज में चलाया गया जागरूकता अभियान

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। फरीदुल हक मेमोरियल पीजी कालेज तालीमाबाद सबरहद में पुलिस प्रशासन और चिकित्सकों ने छात्र—छात्राओं के लिये जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अतिथियों का स्वागत प्राचार्य डॉ. तबरेज़ आलम ने किया। कोतवाली के निरीक्षक अपराध जय प्रकाश यादव की टीम ने साइबर ठगी जागरूकता अभियान व मिशन शक्ति के अन्तर्गत छात्र—छात्राओं को जागरूक किया। जिसमें उप निरीक्षक प्रभुनाथ यादव, कम्प्यूटर ऑपरेटर नीरज शर्मा, रिंका मौर्या ने विचार व्यक्त करते हुए ठगों द्वारा की जा रही साइबर ठगी और ठगी से बचाव के विषय में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही कम्प्यूटर ऑपरेटर नीरज शर्मा ने पुलिस पीड़ित की किस तरह से सहायता करती है, ठगी की सूचना देने के लिए 1930 आदि की जानकारी दी।

वहीं महिला कास्टेबल रिंका मौर्या ने महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि आप किसी भी घरेलू हिंसा की सूचना बिना डरे पुलिस को दे सकती हैं। आपकी सहायता के लिये थानों पर महिला पुलिस की भी तैनाती है। रिंका मौर्या ने मिशन शक्ति के विषय में छात्र—छात्राओं को जानकारी दी। इसी क्रम में ऐली केयर हॉस्पिटल की डा. मारिया फारुकी ने कॉलेज की छात्राओं को महिलाओं में होने वाले रोगों और उसके लक्षण के प्रति जानकारी देते हुए बताया कि जागरूकता के साथ ही चिकित्सीय परामर्श जरूरी है।

जागरूकता कार्यक्रम में सभी वक्ताओं ने जागरूकता से जुड़े शाहीन बानो, वृन्दा, गुलशन, रौशनी, शिवांगी आदि के सवालों के उत्तर भी दिये। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. निजामुद्दीन, डा. राकेश सिंह, डॉ. अमित कुमार गुप्ता, डा. शिव प्रसाद, पीयूष श्रीवास्तव, खुर्शीद हसन, रियाज अहमद, डॉ. अनामिका पाण्डेय, शाईस्ता अकरम, डॉ. पूजा उपाध्याय, गीता यादव, सुनीता यादव, कहकशां खान आदि मौजूद है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular