Sunday, April 28, 2024
No menu items!

ईडेन पब्लिक स्कूल में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के इमरानगंज स्थित ईडेन पब्लिक स्कूल में स्टूडेंट विद स्पेशल नीड्स विषय पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह आयोजन नवाज चाइल्ड केयर सेंटर के बैनर तले और हाजी अल्ताफ अहद मेमोरियल एजुकेशनल एण्ड वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वर्सेटाइल स्कॉलर्स रेमेडियल की डॉयरेक्टर, एजुकेशनिस्ट व स्पीच पैथोलॉजिस्ट डॉ. वीना पुरवार मौजूद रहीं। अति विशिष्ट अतिथि के रूप में वर्सेटाइल स्कॉलर के प्रिंसिपल जागरूक पुरवार मौजूद रहे।

वहीं विशिष्ट अतिथि एआरजे स्कूल गोमती नगर लखनऊ की प्रिंसिपल प्रीति त्रिवेदी रहीं। उन्होंने बताया कि मंदबुद्धि व शारीरिक रूप से कमजोर बच्चों को इलाज व प्रशिक्षण के माध्यम से सुधार करते हुए ठीक करने का प्रयास किया जा सकता है। इसके लिए अभिभावक को अपने बच्चों का विशेष ध्यान देते हुए विशेष प्रशिक्षण विद्यालय में नाम लिखाना होगा। साथ ही हमारे बताये गये निर्देशों का पालन भी करना होगा।

कार्यक्रम के समापन पर स्कूल के फाउण्डर मैनेजर परवेज आलम भुट्टो ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि मंदबुद्धि बच्चों के लिये प्रशिक्षण स्कूल खोला जा रहा है जिसमें स्पेशल बच्चों को इलाज के साथ उचित शिक्षा व प्रशिक्षण दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस समय ऐसे लक्षण वाले बच्चों के नि:शुल्क जांच की सुविधा उपलब्ध है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular