Sunday, April 28, 2024
No menu items!

चौकियां धाम में बाहुबली सांड आया वापस, क्षेत्रवासी भयभीत

चौकियां धाम, जौनपुर। शीतला चौकियां धाम में बुधवार की सुबह एक अलग ही नजारा देखने को मिला। बता दें कि एक दिन पूर्व नगर पालिका पशु वाहन में क्षेत्र के लोगों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद बाहुबली सांड को पशु संरक्षण केन्द्र सुरक्षित स्थान पर भेजा गया। जानकारी के अनुसार बीती रात सांड पुनः वापस शीतला चौकियां धाम में पहुंच गया। जानकारी के अनुसार रास्ते में कहीं गाड़ी खड़ी कर गाय लादने के चक्कर में पशु वाहन से वह भाग निकला। जिसकी सूचना रात को स्थानीय लोगों को हुई।

जिस स्थान से गाड़ी पर लादकर पशु वाहन से ले जाया गया था वही स्थान पर बुधवार की सुबह पुनः डेरा डाले वह सांड टहलता दिखायी दिया। सांड अपनी साहस दिखाते हुए नजर आ रहा है। लोग अब उसे बाहुबली सांड रिटर्न आने की बात कह रहे हैं। उसके आने से लोग अब भयभीत व डरे सहमे नज़र आ रहे हैं। जिस गली से वह गुजर रहा है स्थानीय लोग अपना रास्ता बदल ले रहे हैं।

सांड के आने से एक बार पुनः धाम क्षेत्र में डर व भय का माहौल बन गया है। आने वाले दिनों में किसी बड़ी अनहोनी घटना न हो इसके लिये क्षेत्रीय लोगों ने नगर पालिका से मांग की है कि ऐसे सांड को दूर सुरक्षित स्थान पर भेजा जाय जिससे आने वाले दिनों में लोग सुरक्षित रहे। नगर पालिका पशु संरक्षण से अनिल यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार की सुबह 11 बजे चौकियां धाम से सांड को पकड़कर पशु वाहन से गौशाला ले जाते समय राजा साहब पोखरे के पास रास्ते में एक गाय को चढ़ाते समय यह सांड वाहन खुलने पर कूदकर भाग निकला और पुनः चौकियां धाम पहुंच गया। जिसको पकड़ने के लिए पुन: वाहन चौकियां धाम भेजी जायेगी। बता दें कि यह सांड क्षेत्र के कई लोगों समेत आने वाले दर्शनार्थियों को भी घायल कर चुका है। इसके वापस आने से डर व भय का माहौल बन गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular