Monday, April 29, 2024
No menu items!

बीडीओ आरडी यादव ने निरीक्षण कर दिया निर्देश

अजय विश्वकर्मा/बृजेश यादव
सिद्दीकपुर, जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा के निर्देश के क्रम में खंड विकास अधिकारी करंजाकला आर0डी0 यादव ने विकास खण्ड के ग्राम पंचायत परापट्टी, दुधौरा, पचेवारा तथा कुकुहा में निर्माणाधीन अमृत सरोवरों का निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत पारापट्टी के रोजगार सेवक, प्रधान, ग्राम पंचायत सचिव को निर्देशित किया कि मजदूरों की संख्या मात्र 16 होने पर निर्देशित किया कि 10 जून से कम से कम 50 मजदूर लगाकर कार्य पूर्ण कराया जाय।
इसी तरह देखा गया कि ग्राम पंचायत पचेवरा में 30 मजदूर कार्य कर रहे थे जिस पर जिलाधिकारी ने रोजगार सेवक, प्रधान, ग्राम पंचायत सचिव को निर्देशित किया कि 80 मजदूरों लगाते हुए तालाब की गहराई बढ़ाई जाय। ग्राम पंचायत दुधौरा व कुकुहा में क्रमशः 18 व 20 मजदूर कार्य कर रहे थे, रोजगार सेवक, प्रधान, ग्राम पंचायत सचिव को निर्देशित किया कि कम से कम 80 मजदूरों के माध्यम से तालाब की गहराई बढ़ाई जाय।
उपस्थित ग्राम पंचायत सचिव नवनीत सिंह, तकनीकी सहायक रमेश सिंह, रोजगार सेवक एवं ग्राम प्रधान को निर्देशित किया गया कि सभी तालाबों पर झंडारोहण का स्थल बनाने का कार्य तत्काल प्रारंभ करा दिया जाय। साथ ही सीआईबी बोर्ड भी स्थापित कर दिया जाय। प्रत्येक तालाबों में इनलेट और आउटलेट का निर्माण भी प्रारंभ करा दिया जाय। अमृत सरोवर का निरीक्षण 10 दिनों के बाद पुनः किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular