Monday, April 29, 2024
No menu items!

बिन्द, केवट, निषाद, कश्यप को हमेशा अपने पूर्वजों, महापुरुषों व राजाओं को याद करना चाहिये: रामधनी

अतुल राय
जलालपुर, जौनपुर। चक्रवर्ती सम्राट महाराजा वेणु बिन्द की जयंती पर रविवार को त्रिलोचन महादेव मंदिर पर कार्यक्रम किया गया जहां अपने समाज की अगुवाई करनेवाले वरिष्ठ नता केवट रामधनी बिन्द ने समाज को एक करने की बात कही।

साथ ही आगे कहा कि बिन्द व निषाद समाज बहुत गरीब है। पिछड़ा समाज है। इस समाज के लोगों को अपने बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि बिना शिक्षा के विकास नहीं हो सकता है। समय—समय पर अपने महापुरुषों की जयंती व पुण्यतिथि पर भी कार्यक्रम आयोजित कर समाज को जागरूक करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज बिन्द, केवट समाज का कोई अस्तित्व नहीं है, क्योंकि इनका कोई नेता नहीं है जो इनकी बात को सदन में रख सके। इससे इनका विकास हो सके। समाज को अपने हिस्सेदारी चाहिए तो एक बैनर होकर साथ आयें। सभी कमेटी के लोगों ने निर्णय लिया कि 26 जनवरी 2022 को बिन्द, निषाद, कश्यप केवट सम्मान समाहरोह का आयोजन होगा। साथ ही धर्मशाला के विषय पर चर्चा हुई कि जल्द से जल्द धर्मशाला का कार्य शुरू किया जाय।

इस अवसर पर राजनीतिक बिन्द, गणेश बिन्द, एड संजीव नागर, विजय निषाद, रामकुशुन बिन्द, छेदी बिन्द, उमेश विश्वकर्मा, सेचू लाल बिन्द सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular