Sunday, April 28, 2024
No menu items!

जौनपुर में यातायात विभाग का अभियान जारी: कुलदीप गुप्ता

वाहन सीज करते हुये नियमों के प्रति किया गया जागरूक: जीडी शुक्ला
जौनपुर। यातायात पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाकर यातायात नियमों का पालन न करने वाले 104 वाहनों चालान किया गया। अवैध टैक्सी/बस/रिक्शा स्टैण्ड अवैध डग्गामार वाहनों के संचालन के विरुद्ध विशेष अभियान चलाकर 2 डग्गामार वाहनों के विरुद्ध चालान की कार्यवाही तथा डग्गामार वाहन को सीज किया गया तथा लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया गया।

बताया गया कि क्षेत्राधिकारी यातायात कुलदीप गुप्ता के निकट पर्यवेक्षण तथा यातायात प्रभारी जीडी शुक्ला के नेतृत्व में यातायात पुलिस द्वारा जनपद के मुख्य स्थानों पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें यातायात नियमों का पालन न करने वाले कुल 104 वाहनों के चालान किये गये।

बुलेट मोटरसाइकिल में तेज आवाज वाले साइलेंसर/पटाखे लगाने वाले के विरुद्ध विेशेष चैकिंग अभियान चलाया गया। अवैध टैक्सी/बस/रिक्शा स्टैण्ड अवैध डग्गामार वाहनों के संचालन के विरुद्ध विशेष अभियान चलाकर 02 डग्गामार वाहनों के विरुद्ध चालान की कार्यवाही तथा डग्गामार वाहन को सीज किया गया।

साथ ही जनपद के सार्वजनिक मार्गों, चौराहों व तिराहों पर लगातार भ्रमणशील रहकर यातायात पुलिस द्वारा आमजन व वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए यातायात नियमों के पालन करने हेतु जैसे- नशे की हालत में वाहन न चलाने, निर्धारित मानक से अधिक सवारी न बैठाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करने, अवयस्क को वाहन न चलाने देने, सीट बेल्ट का प्रयोग करने, दो पहिया वाहनो पर हेलमेट का प्रयोग करने, वाहनों को ओवर लोड न चलाने आदि के संबन्ध में जागरूक किया गया। सभी को अवगत कराया गया कि “सीट बेल्ट” का प्रयोग व दो पहिया वाहन चलाते समय “हेलमेट” का प्रयोग अवश्य करें। पॉलिटेक्निक चौराहा से अनेक स्थानों के लिए जाने वाले ऑटो टैम्पो के ड्राइवरों को इकट्ठा करके वाहन को व्यवस्थित रूप से रोड पर खड़ा करने की हिदायत दी गई। साथ ही एक सुरक्षित स्थान पर टेंपो ऑटो खड़ा करने के लिए स्थान निर्धारित कराया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular