Sunday, April 28, 2024
No menu items!

रात में युवक पर चाकू से हमला करने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

डा. प्रदीप दूबे
सुइथाकला, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के पूरा सम्भल शाह गांव में आयी बारात में द्वारपूजा के दौरान डी.जे. बजाने को लेकर हुये विवाद में दबंगों ने युवक को चाकू से वारकर घायल कर दिया तथा बारात में तांडव मचाते हुये वाहनों के शीशे तोड़कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया।इधर बारात में हुये विवाद में तमंचे से गोली लगकर युवक के जख्मी होने की अफवाह पर पुलिस हलकान रही। गोली चलने की सूचना की जांच पड़ताल के बाद जब युवक पर चाकू से हमला करने की बात सामने आई तो पुलिस ने राहत की सांस लेते हुये अग्रिम कार्रवाई शुरू की। मामला गुरूवार की रात 10 बजे का है।
जानकारी के अनुसार 25 मई को थाना क्षेत्र के उक्त गांव निवासी विनोद के पुत्री की शादी थी।

बारात पड़ोस के ही गांव कम्मरपुर से आयी थी। बारात में द्वार पूजा के दौरान बज रहे डीजे का विरोध करते हुये गांव के ही कुछ दबंग मौके पर पहुंच गये और बारातियों के साथ मारपीट करते हुये वाहनों का शीशा तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिये। दबंगों द्वारा जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर बारातियों को अपशब्द कहने तथा मारपीट का विरोध करने पर बारात में आये अमावां कला निवासी विकास कुमार पुत्र सूर्यमणि के ऊपर चाकू से वार करके उसे गम्भीर रूप से घायल कर दिया। युवक के जख्मी होने व वाहनों को क्षतिग्रस्त किये जाने की घटना से बाराती सहम गये।

मौके पर मौजूद युवक के परिजन घायल को उपचार हेतु अस्पताल ले गये जहां जख्मी युवक का इलाज चल रहा है। मामले में शुक्रवार को पीड़ित के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पूरा सम्भल शाह गांव निवासी अभिषेक पुत्र शीतला प्रसाद वर्मा तथा छेदी लाल राजभर व उनके पुत्र सचिन राजभर के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 324, 427, 34 व 3 (02)V। एस.सी./एस.टी. एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। थानाध्यक्ष विक्रम लक्ष्मण सिंह ने बताया कि प्रकरण में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular