Monday, April 29, 2024
No menu items!

एफसीआई गोदाम पर सीबीआई का छापा, मची अफरा-तफरी

लेवी के चावल की सप्लाई में गुणवत्ता परख के नाम पर धनउगाही की मिली थी शिकायत
शाहगंज, जौनपुर। प्रदेश मुख्यालय से आई केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने क्षेत्र के ताखा पश्चिम, चिरैया मोड़ स्थित एफसीआई के गोदाम पर छापा मारा। छापे के दौरान नगदी बरामद करते हुए तीन कर्मचारियों को टीम ने हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि लेवी के चावल की सप्लाई में गुणवत्ता परख के नाम पर धन उगाही किए जाने की शिकायत मिली थी जिसके क्रम में टीम ने छापा मारकर जांच शुरू की है।
मालूम हो कि क्षेत्र के ताखा पश्चिम चिरैया मोड़ स्थित केंद्रीय भंडारण निगम के गोदाम में भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) अपने अनाज को रखता है।
वहीं कैंपस में ही विभाग का आफिस भी है जिसमें तैनात कर्मचारियों के संबंध में सीबीआई को शिकायत मिली थी कि लेवी के चावल सप्लाई में गुणवत्ता की परख के नाम पर अच्छी खासी रकम वसूली जा रही है। शिकायत पर सीबीआई की एक टीम एफसीआई गोदाम पर पहुंची और सीधे कार्यालय पर जा धमकी। टीम ने मौके से 3 कर्मचारियों को हिरासत में लिया जबकि अन्य अधिकारी कर्मचारी मौके से भाग निकलने में सफल रहे। जानकारी के अनुसार टीम को कार्यालय से नगद रुपए भी मिले हैं। सीबीआई की टीम अब शिकायत की जांच व कार्रवाई में जुटी है। टीम के अधिकारी स्पष्ट रूप से कार्रवाई के बारे में कोई जानकारी देने से कतरा रहे हैं। उनका कहना है कि जांच के बाद सारी बातें बताई जाएंगी।
पूछताछ के दौरान एक कर्मचारी की हालत बिगड़ी
एफसीआई के गोदाम में छापे की कार्रवाई के दौरान टीम ने 3 कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू किया तो एक कर्मचारी की हालत बिगड़ गई। ऐसे में कड़ी सुरक्षा के बीच उसे स्थानीय राजकीय पुरुष चिकित्सक ले जाया गया वहां उसका इलाज हुआ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular