Monday, April 29, 2024
No menu items!

संचारी रोग नियंत्रण बैठक में पढ़ाया गया स्वच्छता का पाठ

अजय विश्वकर्मा
सिद्दीकपुर, जौनपुर। करंजाकला ब्लॉक सभागार में शुक्रवार को संचारी रोग नियंत्रण की बैठक हुई जहां लोगों को संचारी रोग से बचाव और खतरनाक बीमारियों से बचने के सुझाव दिये गये।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि करंजाकला ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुनील यादव ने कहा कि आज के आधुनिक काल में जिस तरह से आम जनमानस के जीवन में संसाधनों की वृद्धि हो रही है, उसी तरह से विभिन्न प्रकार की खतरनाक बीमारियां भी पैदा हो रही हैं, इसलिए हम सबको अपने आस—पास के क्षेत्र को हमेशा स्वच्छ और निर्मल रखना चाहिए। साथ ही दूसरे लोगों को भी स्वच्छता के लिए जागरूक करना चाहिए। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण कुमार ने बताया कि हम सबको हमेशा ध्यान देना चाहिए कि हम सबके घर के आस-पास किसी भी हाल में दूषित पानी एकत्रित ना होने पाए और सभी ग्राम प्रधानों को अपने ग्राम पंचायतों में संचारी रोग नियंत्रण के लिए समय-समय पर छिड़काव कराना अति आवश्यक है, क्योंकि इलाज से बेहतर बचाव है। स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी सुशील अस्थाना ने कहा कि संचारी रोग को काबू करने में स्वच्छता अहम भूमिका निभाता है हम सबको हमेशा नियमित रूप से हाथ धोकर भोजन करना चाहिए और दूसरों को भी स्वच्छता के नियम का पालन करने के लिए प्रेरित करना चाहिए।
कार्यक्रम में करंजाकला एडीओ पंचायत रमेश यादव, सचिव नागेंद्र यादव, सचिव प्रमोद यादव, सचिव नवनीत सिंह, सचिव नीति साहू, सचिव सोनी मौर्या, सचिव दीपक यादव, सचिव अमित सोनकर, करंजाकला प्रधान संघ अध्यक्ष चंदन यादव समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular