Monday, April 29, 2024
No menu items!

चार साल बाद भी आरोप पत्र दाखिल न होने पर सीओ को लगी फटकार

शाहगंज, जौनपुर। ग्राम न्यायालय ने चार वर्ष बीतने के बाद भी आरोप पत्र दाखिल नहीं करने के मामले में क्षेत्राधिकारी चोब सिंह को फटकार लगाई है। ग्राम न्यायाधिकारी ने पूछा है कि कर्तव्यों के पालन में लापरवाही के लिए कार्रवाई क्यों न की जाए। क्षेत्राधिकारी को इस मामले में सोमवार तक अपने जवाब के साथ उपस्थित होने का आदेश दिया है। ऐसा नहीं होने पर अदालत की अवमानना समेत पुलिस अधीक्षक और शासन को कार्रवाई के लिए निर्देशित करने की चेतावनी भी दी है।
ग्राम न्यायाधिकारी दिनेश कुमार दिवाकर ने क्षेत्राधिकारी चोब सिंह को जारी नोटिस में कहा कि सरपतहां थाने में वर्ष 2017 में मारपीट की धाराओं में दर्ज अलाउद्दीनपुर निवासी पूरा असालत खां बनाम महबूब एवं अन्य के एक मामले में थाने द्वारा आख्या लगाई गई कि मामले में आरोप पत्र दाखिल कर क्षेत्राधिकारी कार्यालय भेज दिया गया है लेकिन अभी तक क्षेत्राधिकारी और उनके कार्यालय द्वारा आरोप पत्र न्यायालय में प्रस्तुत नहीं किया गया। न्यायाधिकारी ने इसे कर्तव्यों में लापरवाही का मामला बताया है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि अभियुक्त को फायदा पहुंचाने के लिए आरोप पत्र दाखिल करने में जान-बूझकर देरी की जा रही है।
ग्राम न्यायाधिकारी ने क्षेत्राधिकारी को आदेश दिया कि सोमवार तक स्वयं न्यायालय में प्रस्तुत होकर लिखित स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें। यह भी बताएं कि इस देरी के लिए क्यों ने कार्रवाई की जाए। न्यायाधिकारी ने चेताया कि यदि उक्त तिथि को भी क्षेत्राधिकारी पेश नहीं हुए तो उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस अधीक्षक और शासन को निर्देशित किया जाएगा। साथ ही अदालत के अवमानना की कार्रवाई भी की जायेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular