Monday, April 29, 2024
No menu items!

शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण किया जाए: डीएम

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील बदलापुर सभागार में किया गया। जिलाधिकारी द्वारा मौके पर मौजूद फरियादियों की शिकायतों को सुनते हुए त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए गए। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण किया जाये। इस मौके पर 77 फरियादियों द्वारा प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया गया,

जिसमें मौके पर ही 11 शिकायती प्रार्थना-पत्र का निस्तारण किया गया एवं टीम बनाकर मौके पर भेजकर निस्तारित कराने का निर्देश दिया गया। बता दें कि समाधान दिवस पर रामफेर यादव ग्राम मछलीगांव बदलापुर के द्वारा गांव के ही फूलचंद्र द्वारा ग्रामसभा के जमीन पर अवैध रूप से कब्जे का आरोप लगाया गया जिस पर जिलाधिकारी ने राजस्व एवं चकबंदी की टीम को मौके पर जाकर निरीक्षण कर आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

नीरज सिंह पुत्र अलगू सिंह द्वारा रास्ते के विवाद के संबंध में जिलाधिकारी के समक्ष प्रार्थना पत्र दिया जिस पर जिलाधिकारी ने पीडी जयकेस त्रिपाठी को निर्देश दिया कि मौके पर जाकर जांच कर उचित कार्यवाही करें। जमीन विवाद संबंधित शिकायती प्रकरण को पुलिस एवं राजस्व की टीम बनाकर मौके पर जाकर नियमानुसार निस्तारित करने का निर्देश दिया।

समाधान दिवस में जमीन, शौचालय, राशन, आवास सहित अन्य शिकायतें प्राप्त हुई जिसपर संबंधित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारित करने का निर्देश दिया साथ ही यह भी निर्देशित किया कि शिकायतों का निस्तारण ऐसा किया जाए जिससे शिकायतकर्ता को दुबारा शिकायत न करना पड़े। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा. अजय पाल शर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह, जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह, पीडी जयकेश त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी बदलापुर ऋषभ पुंडीर, तहसीलदार सहित जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular