Sunday, April 28, 2024
No menu items!

कांग्रेसियों ने गांधी एवं शास्त्री जी का मनाया जन्मदिवस

बृजेश यादव
खुटहन, जौनपुर। सम्पूर्ण विश्व में बढ रही हिंसा और लड़ाइयों को रोकने तथा शांति स्थापित करने के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सत्य, प्रेम और अहिंसा के सिद्धांत को अपना चाहिए। उक्त बातें कांग्रेस पार्टी के जिला उपाध्यक्ष राकेश मिश्रा ने कांग्रेस कार्यालय पिलकिछा पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती कार्यक्रम के दौरान कहा।
उन्होंने आगे कहा कि महात्मा गांधी जी के विचार सम्पूर्ण विश्व के लिए प्रासंगिक है। बापू ने हिंसा मुक्त, शिक्षित, स्वस्थ और स्वच्छ समाज की परिकल्पना को मूर्त रुप दिया तो वहीं दूसरी तरफ पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने भारत की समृद्धि एवं मजबूती में क्रांतिकारी कार्य करते हुए जय जवान जय किसान का नारा देकर भारत में एक नयी क्रांति का सूत्रपात किया था। भारत को अंग्रेजों की गुलामियों से मुख्त कराने के लिए देश को एक सूत्र में बांधकर अंग्रेजों को भारत से भागने पर मजबूर कर दिया।
इस अवसर पर युवा नेता रत्नेश यादव, पवन शर्मा, कमला प्रसाद यादव, राजेन्द्र प्रसाद शर्मा, संतोष तिवारी, राजेश, भोला, डा. राजेन्द्र यादव, मंगला मौर्या, अवधेश कुमार सहित तमाम लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन विपिन शर्मा ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular