Monday, April 29, 2024
No menu items!

हमीरपुर में तैनात सिपाही की सड़क दुर्घटना में हुई मौत

जौनपुर के चौरा मोहनदास गांव में मचा कोहराम
सौरभ सिंह
सिकरारा, जौनपुर। हमीरपुर जनपद में तैनात सिपाही सर्वेशपाल की सड़क दुर्घटना में मौत की खबर शनिवार भोर मिलते ही चौरा मोहनदास गांव में कोहराम मच गया। बेटे के सिर पर सेहरा बंधते देखने की हसरतें पलभर में मिट्टी में मिल गई। सिपाही के घर रोना पीटना मच गया।
मालूम हो कि जनपद के सिकरारा थाना क्षेत्र के चौरा मोहनदास गांव के हरीनाथ पाल के दूसरे नम्बर के बेटे सर्वेशपाल उर्फ राहुल वर्ष 2015 में पुलिस में भर्ती हुए थे। ट्रेनिंग के बाद वर्ष 2018 में पहली तैनाती हमीरपुर जनपद के सुमेरपुर थाने के फैक्ट्री एरिया चौकी में मिली थी। शुक्रवार रात उसकी ड्यूटी चौकी के सामने ही थी,रात एक बजे करीब अज्ञात वाहन के धक्के से गम्भीररूप से घायल हो गया था। भोर में सर्वेश की सांसें टूट गई। भोर में ही सर्वेश के बड़े भाई सुधीर पाल के पास फोन आया। छोटे भाई के असमय मौत की सूचना पर वे विचलित हो गए। भोर में ही वे रिश्तेदारों के साथ हमीरपुर के लिए रवाना हो गए। मृत सर्वेश दो भाई व दो बहनों में सबसे छोटा है। बड़ी बहन सीमा व शशिबाला व बड़े भाई की शादी हो चुकी है।
सर्वेश की मां विद्या देवी की करीब 15 वर्ष पूर्व ही निधन हो गया था। पिता हरीनाथ मुम्बई में ऑटो चलाते हैं। बेटे के मौत की सूचना पर वे घर के लिए रवाना हो गया। रविवार को घर पहुँचने की संभावना है। परिवार वालो के मुताबिक पिता के आने बाद ही अंतिम संस्कार होने की संभावना है। सर्वेश को घर के लोग राहुल के नाम से पुकारते थे। पास—पड़ोस के लोगो ने बताया कि सर्वेश बड़ा ही मिलनसार व मृदुभाषी था। उसके असमय जाने का सबको दुःख हुआ। सर्वेश के 80 वर्षीय दादा सुदर्शन चारपाई पर बैठकर अकेले पोते के गम में रो रहे थे। पोते के सर पर सेहरा बंधता देखने की हसरत धरी की धरी रह गई। परिजनों ने बताया कि वह मकान की मरम्मत कराने में जुटा था। घर मेंटेन कराने के बाद शादी की तैयारी थी। घर वाले शादी कही देख रखे थे लेकिन एक पल में ही सबकी हसरतें मिट्टी में मिल गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular