Monday, April 29, 2024
No menu items!

सरकारी जमीन खाली कराने पहुंची राजस्व टीम से भिड़ा दबंग जरीब लेकर भागा

  • पुलिस से नोक—झोंक कर पथरगड्डी का पत्थर उखाड़ फेंका
  • ग्राम प्रधान को फर्जी मुकदमे में फंसाने की दी धमकी

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के अफलेपुर गांव में सरकारी जमीन की नाप करने गए राजस्व टीम से दबंग महिला पुरुष भिङ गया और पुलिस से नोकझोंक करते हुए पथर गड्डी का पत्थर उखाड़ फेंका और राजस टीम की नाप जरीब को लेकर भाग गया। इसका वीडियो भी वायरल हो गया। हालांकि आरोपी एक युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
जानकारी के अनुसार ग्रामसभा अफलेपुर में शासन की ओर से आरआरसी सेंटर बनाने के लिए निर्देश आया हुआ है जिसके क्रम में ग्राम प्रधान राजाराम जायसवाल ने सरकारी जमीन पर सेंटर बनवाने के लिए राजस्व कर्मियों से संपर्क किया। एसडीएम शाहगंज के आदेश पर तहसीलदार शैलेंद्र कुमार, कानूनगो रामचंद्र, लेखपाल रमेश बिंद व पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और 16 विश्वा सरकारी जमीन मे आरआरसी सेंटर की जमीन के लिए नाप शुरू हो गई। पत्थरगड्डी होने लगी। इसी दौरान सरकारी जमीन पर अपना कब्जा का दावा करते हुए गाँव के एक युवक उसकी पत्नी और उसके पिता मौके पर पहुंच गये। पहले तो पुलिसकर्मियों से नोक—झोंक एवं मारपीट की धमकी देते हुए राजस्व टीम से भिङ गया। लाठी लेकर मारने दौङा लिया और नाप कर पत्थरगड्डी किया हुआ पत्थर उखाड़ फेंका। इसके बाद नाप करने वाली सरकारी जरीब को दबंग पति—पत्नी लेकर भाग गये। हालांकि इस घटनाक्रम का वहां के एक युवक ने आधा अधूरा वीडियो बना लिया था जो वायरल हो गया।
मालूम हो कि अफलेपुर गांव मात्र एक ही सरकारी जमीन थी जहां थोड़े जमीन पर सेन्टर बनना है लेकिन पुलिस राजस्व टीम सरकारी जमीन से अवैध कब्जे को हटवाने में नाकाम रहे और वहां कब्जा जताने वाले परिवार ग्राम प्रधान समेत अन्य लोगों को फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दिया। पुलिस ने एक आरोपी युवक को हिरासत में लेकर जरीब को बरामद कर लिया।
इस बारे में प्रधान राजाराम जायसवाल का कहना है कि वहां 16 बिस्वा सरकारी जमीन है लेकिन मनमानी रूप से एक दबंग परिवार द्वारा सभी जमीन पर कब्जा कर लिया सभी को फर्जी मुकदमे मे फंसाने की धमकी आयेदिन देता है। शासन द्वारा चयनित इस गांव में आरआरसी सेंटर का निर्माण के लिए दो विस्वा जमीन नहीं मिल पा रही है। जब वहां निर्माण कार्य करने का प्रयास किया तो दबंग पति—पत्नी फर्जी एसटीएससी मुकदमे में फंसाने की धमकी भी देते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular