Monday, April 29, 2024
No menu items!

न्याय के लिये जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से मिला शिक्षकों का प्रतिनिधिमण्डल

शिक्षकों की बाउण्ड्री ढहाने वाले भू—माफिया के खिलाफ कार्यवाही की मांग
जौनपुर। शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल प्रांतीय अध्यक्ष माध्यमिक शिक्षक संघ रमेश सिंह, प्रधानाचार्य परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ बीरेंद्र सिंह एवं प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह के संयुक्त नेतृत्व में मंगलवार को जिलाधिकारी अनुज झा एंव पुलिस अधीक्षक डा. अजयपाल शर्मा से मिलकर शिक्षकों को न्याय दिलाने की मांग किया।
प्रतिनिधिमण्डल ने जिलाधिकारी से कहा कि एक शिक्षक अपना पेट काटकर 35 लाख रुपये बैंक से लोन लेकर किसी तरह जमीन खरीदा और विगत दो वर्ष से बैंक में इएमआई जमा कर रहा है लेकिन कुछ भू माफिया व अराजक तत्वों द्वारा रविवार की शाम को रात्रि के अंधेरे में जेसीबी मशीन से बाउंड्री को गिरा दिया गया। शिक्षकों ने घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस प्रशासन को सूचित किया जिसके क्रम में लाइन बाजार थाने के उपनिरीक्षक एवं क्षेत्राधिकारी सदर मौके पर पहुंचकर घटना की स्थलीय निरीक्षण किये। आश्वस्त किये कि जिसने भी कानून को हाथ में लेते हुए ग़ैरकानूनी तरीके से शिक्षकों की चहारदीवारी को रात्रि के अंधेरे में ढहाया है, उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि दो दिन बीतने के बाद भी अभी तक प्राथमिकी न दर्ज की गई और न ही इस संदर्भ में कोई ठोस कार्यवाही की गयी। प्रतिनिधिमंडल ने मांग किया कि यथाशीघ्र प्रशासन की उपस्थिति में अराजक तत्वों द्वारा शिक्षकों की ढहायी गयी बाउंडरी बनाई जाय, क्योंकि पीड़ित शिक्षक परिवार बेहद ही मानसिक पीड़ा की दौर से गुजर रहा है।
जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने आश्वस्त किया कि किसी भी तरह से शिक्षक परिवार के साथ अन्याय नहीं होगा और जल्द ही जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। मालूम हो कि प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह व जिला संगठन मंत्री अश्विनी सिंह, रीना राय ने रामरायपट्टी (लाला के अहाता) शिवापार में क्रमशः जमीन खरीदा है। सभी ने अपनी बाउंड्री बना रखी है लेकिन रविवार की रात के अंधेरे में कुछ अराजक तत्त्वों द्वारा शिक्षकों की बाउंड्री को ढहा दिया गया जिसको लेकर शिक्षकों में बेहद ही आक्रोश है।
जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से मिलने वाले प्रतिनिधिमण्डल में इंद्र प्रकाश सिंह, आलोक सिंह, सतीश पाठक, शैलेंद्र सिंह, अतुल प्रताप सिंह, डॉ अनुज सिंह, विशाल सिंह, सजल सिंह, भूपेंद्र सिंह, अमित सोनकर, सिनिद्ध सिंह, नीतीश सिंह, धीरेन्द्र सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, अमित अस्थाना, शशांक मिश्रा सहित तमाम शिक्षक शामिल रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular