Sunday, April 28, 2024
No menu items!

विधायक को पत्रक देकर चिकित्सक के तैनाती की मांग

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। सुल्तानपुर जौनपुर की सीमा पर स्थित बीबीगंज बाजार का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लतीफपुर एक वर्ष से चिकित्सक विहीन होने के कारण यहां के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं के लाभ से वंचित होना पड़ रहा है। शुक्रवार को यहां के नागरिकों ने विधायक रमेश सिंह को पत्रक देकर अपनी समस्या बताते हुये चिकित्सक के तैनाती की मांग की है।

विधायक को सौंपे गये पत्रक में ग्रामीणों ने बताया कि उक्त अस्पताल में चिकित्सक न होने के कारण गरीब और जरूरतमंद लोगों को सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराने और भारी भरकम खर्च देने को मजबूर होना पड़ रहा है। प्रत्येक रविवार को लगने वाले मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में भी कोई डाक्टर नहीं होने के कारण यहां पर तैनात कर्मचारी भी निरीह बने हैं।

प्रसव पीड़ा से कराहती महिलाओं के लिए महिला कर्मचारी न होने के कारण कई बार बिना चिकित्सक के पुरुष कर्मचारियों को प्रसव कराने की मजबूरी बन जाती है। ग्रामीणों ने तत्काल प्रभाव से से युक्त सामुदायिक केंद्र पर मेडिकल आफिसर की तैनाती कराने और आमजन को स्वास्थ्य सेवा का लाभ दिलाने की अपील की। विधायक ने उच्चाधिकारियों से बात करके चिकित्सक की तैनाती का आश्वासन दिया। पत्रक देने वालों में राजेश जायसवाल, रानू सिंह, त्रिभुवन, दीपक गुप्ता, शिवम, दिलीप कुमार, राम अजोर, बुधिराम, शिव पूजन गुप्ता आदि शामिल रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular