Sunday, April 28, 2024
No menu items!

उप जिलाधिकारी सुनील कुमार का हुआ जोरदार स्वागत

  • सुनील कुमार का राष्ट्रीय स्तर खेल में हुआ चयन

अजय पाण्डेय
जौनपुर। हरबसपुर मिर्जापुर रोड स्थित प्रार्थना इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में उप जिलाधिकारी सुनील कुमार का विद्यालय परिवार व स्थानीय गणमान्य नागरिकों द्वारा अभिनंदन एवं स्वागत किया गया। बता दें कि स्टेट सिविल सर्विसेज खेल उत्तर प्रदेश की 100 मीटर दौड़ प्रतिस्पर्धा में सुनील कुमार ने अपना नाम दर्ज कराकर आगामी चंडीगढ़ में होने वाले राष्ट्रीय खेल में स्थान पा लिया है। उप जिलाधिकारी सुनील कुमार ने तेजस टूडे टीम के साथ बातचीत के दौरान बताया कि खेल नौजवानों के लिये आवश्यक है, इससे उनकी योग्यता को बढ़ावा मिलता है। नौजवान बहुत ही क्षमतावान होते हैं।

उन्हें अपनी क्षमता का प्रदर्शन खेल के माध्यम से अवश्य करना चाहिये। अपने पठन-पाठन के साथ ही बच्चों को खेल में रुचि लेनी चाहिए। सुनील कुमार ने बताया कि मेरी रुचि बैडमिंटन और दौड़ में शुरू से रही है। मैंने बीटेक और आईटी कॉलेज में पढ़ते समय से ही मैराथन रेस के साथ-साथ कई अन्य जनपद स्तरीय, राज्य स्तरीय प्रतिस्पर्धाओं में भी भाग लिया है।

स्पोर्ट एक ऐसी चीज है जो व्यक्ति की क्षमता एवं उसकी योग्यता को सदैव बढ़ाने का कार्य करती है इसलिए मेरा कहना है कि सभी बच्चों को शुरू से किसी न किसी खेल से जुड़कर उसमें महारत हासिल करना चाहिये। उनके इस चयन पर विद्यालय के संस्थापक अध्यक्ष, थल सेना से अवकाश प्राप्त सूबेदार मेजर फूलशंकर शुक्ल ने अंगवस्त्रम प्रदान कर एवं माल्यार्पण कर स्वागत किया।

इस अवसर पर प्रबंधक तरुण शुक्ल, प्रधानाचार्य अनिल कुमार शुक्ल, राष्ट्रीय छात्र परिषद के प्रांत अध्यक्ष डॉ. वीरेन्द्र प्रताप सिंह, राष्ट्रीय किसान परिषद अध्यक्ष कुंवर दुबे, तेजस टूडे के ब्यूरो चीफ अजय पाण्डेय, लॉ कॉलेज महरुपुर के प्रिंसिपल डॉ. आशुतोष मिश्र, मां लालती ताइक्वांडो एसोसिएशन के सचिव/कोच प्रवीण मिश्र, मैत्रेय मिश्र, अभिषेक यादव, केशव शुक्ल, किशन, ऋषभ, विनीत तिवारी आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular