Sunday, April 28, 2024
No menu items!

धरपकड़ कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

  • पुरूष व महिला टीम में आरपीपी रही विजेता
  • डीडीएस संस्थान व एचआर पब्लिक स्कूल ने किया आयोजन

जौनपुर। नगर स्थित डीडीएस संस्थान व एचआर पब्लिक स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में बाल दिवस के उपलक्ष्य पर धरपकड़ कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता गिरधरपुर गांव स्थित एचआर पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आयोजित की गई। प्रतियोगिता में कुल पांच पुरुष टीमों ने भाग लिया जिसमें स्ट्रॉन्ग पंच, एससीसी 11, आरपीपी, दुधौरा वॉरियर, जय श्री कृष्णा की टीम शामिल हैं। उक्त टीम के कप्तान क्रमशः युवराज यादव, राज चौहान, इंद्रजीत यादव, राकेश यादव व अनुराग यादव रहे। प्रतियोगिता में बतौर रेफरी प्रशांत यादव, अतुल यादव व सूरज यादव मौजूद रहे। इसके अलावा प्रतियोगिता में चार महिला टीम ने हिस्सा लिया। महिला टीम की कप्तान मुस्कान, नेहा राजभर, रूबी गुप्ता व माही गुप्ता रहीं। बता दें कि पुरुष टीम में 5 टीमों में 1 टीम स्ट्रांग पंच डायरेक्ट फाइनल में अपनी जगह बनायी।

दुधौरा वारियर की टीम ने 4 प्वाइंट से जय श्री कृष्णा को हराकर सेमीफाइनल और आरपीपी, एससीसी 11 को 2 प्वाइंट से हारकर फाइनल में पहुंची। इसके बाद दुधौरा वारियर और आरपीपी का सेमीफाइनल हुआ जिसमें आरपीपी ने दुधौरा वारियर को 9 प्वाइंट से हराकर फाइनल में जगह बनायी। अंत में फाइनल मैच आरपीपी व स्ट्रांग पंच के बीच हुआ जिसमें आरपीपी ने स्ट्रांग पंच को 2 प्वाइंट से शिकस्त देकर फाइनल विजेता बनकर ट्रॉफी अपने नाम किया। वहीं महिला टीम में स्ट्रांग पंच व आरपीपी के मैच में आरपीपी ने स्ट्रांग पंच को हराकर अपनी जगह फाइनल में पक्की की। वहीं जय श्री कृष्णा को हराकर एससीसी 11 ने अपनी जगह फानइल में बनायी। अंत में फाइनल मैच आरपीपी और एससीसी 11 के बीच हुआ जिसमें आरपीपी ने 1 प्वाइंट से जीत हासिल कर ट्रॉफी अपने नाम किया।

कबड्डी प्रतियोगिता में विजेता टीम को डीडीएस ग्रुप ने मेडल व टीम ट्रॉफी और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया और खिलाड़ियों का हौसला भी आफजाई किया। इस मौके पर रंजना यादव, रोशनी यादव, रूबी यादव, कुमकुम यादव, सर्वेश यादव, अशोक पाल, रोहित यादव, पवन यादव, मनीष कुमार, अंकित, हिमांशु यादव, प्रधानाचार्य प्रदीप यादव आदि मौजूद रहे। डीडीएस ग्रुप के गुरुपाल सिंह ने प्रतियोगिता का संचालन किया। शिक्षिका दिलरुबा परवीन ने बच्चों को सहयोग दिया। डीडीएस संस्था की संचालिका आरती सिंह ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular