Monday, April 29, 2024
No menu items!

आनलाइन शिक्षा देने वाली डायमण्ड एकेडमिक क्लासेज ने लगातार तीसरे वर्ष भी रचा इतिहास

1000 से ज्यादा बच्चों ने अंग्रेजी में प्राप्त किया 90 प्लस अंक
शुभांशू जायसवाल
जौनपुर। वर्ष 2021 से ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करने वाली संस्थान डायमंड एकेडमिक क्लासेज ने एक बार पुन: इतिहास रच दिया। इस संस्थान के 1000 से ज्यादा बच्चों ने अंग्रेजी के पेपर में इस बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में 90 प्लस अंक प्राप्त किया।
बता दें कि संस्थान के संचालक सूरज यादव हैं जो वर्ष 2014 में यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में जौनपुर टॉपर रहे। केवल अंग्रेजी की शिक्षा प्रदान करने वाले संस्थान के संचालक श्री यादव ने बताया कि अंकुश शर्मा ने इंटरमीडिएट में 95.80 प्रतिशत अंक अर्जित किया। इस बच्चे ने कानपुर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करते हुए प्रदेश में 9वां स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा इंटरमीडिएट के अंगेजी के पेपर में अंकित गंगवार 96 प्रतिशत, रागिनी सोनकर 97 प्रतिशत, मोहित कुमार 98 प्रतिशत, राकेश सिंह 99 प्रतिशत अंक प्राप्त किये।
इसी तरह इंटरमीडिएट में 400 से ज्यादा बच्चों ने अंग्रेजी में 90 प्लस अंक प्राप्त किये। दसवीं में छवि राना 94, प्रियांशु पांडेय 96, नित्या शुक्ला 97, सौरभ यादव 97, श्रेयांश सोनकिया 96 प्रतिशत अंक बच्चों ने अंग्रेजी में प्राप्त करते हुये अपने जिले में स्थान प्राप्त किया। 10वीं में 800 से ज्यादा बच्चों ने अंग्रेजी में 90 प्लस अंक प्राप्त किये।
इस उपलब्धि के बाबत पूछे जाने पर सूरज यादव ने बताया कि वह नगर के नईगंज में रहकर बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज प्रदान करते हैं। लाखों बच्चों से सजी संस्थान के संचालक श्री यादव जनपद के ककोहियां रिठी के मूल निवासी हैं। श्री यादव के पिता ओम प्रकाश यादव संत परमहंस इंटर कॉलेज औंका में शिक्षक हैं। श्री यादव ने बताया कि उन्हें बच्चों को पढ़ाने की प्रेरणा अपने पिता से प्राप्त हुई है। उनका उद्देश्य प्रदेश के सभी बच्चों को अंग्रेजी की बेहतर शिक्षा प्रदान करना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular