Monday, April 29, 2024
No menu items!

जिलास्तरीय निवेश प्रोत्साहन समिति की बैठक सम्पन्न

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु/श्रम बंधु/ब्यापार बंधु एवं जिलास्तरीय निवेश प्रोत्साहन समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई जहां मेसर्स रामापालिमरश प्रतिनिधि ने समिति को बताया कि उनकी ईकाई से जल निकासी की समस्या अभी भी बनी हुई है जिस पर जिला पंचायत विभाग द्वारा समिति को अवगत कराया गया कि टेंडर हो चुका है, जून तक कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। उकनी पावर हाउस सब स्टेशन का कार्य 01 माह में पूर्ण करा लें। आवास विकास द्वारा सीडा में नाली ह्यूम पाइप कार्य पूर्ण न होने पर अध्यक्ष ने असंतोष व्यक्त किया।
जनपद में अब तक हुए कुल 129 एम0ओ0यू0 को धरातल पर लाने के सभी निवेशकों से अध्यक्ष द्वारा वार्ता की गई। निवेशकों की समस्याओं के निस्तारण हेतु संबंधित विभाग को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए, जिससे आगामी प्रस्तावित जी0बी0सी0 सितंबर माह में अधिक से अधिक निवेशकों को प्रतिभाग कराये जाने के निर्देश दिए गए हैं। एम0ओ0 यू0 में मेसर्स कीर्तिकुंज द्वारा समिति को अवगत कराया गया कि मेरे भूखंड 41व 45, करवाने में समस्या पर अध्यक्ष महोदय संबंधित उपजिलाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये।

मेसर्स इमबरूसिया मार्केटिग पर अध्यक्ष महोदय द्वारा उप निदेशक कृषि को आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिए गए। संयुक्त निदेशक एम0एस0एम0ई0 प्रयागराज ने निर्यात प्रोत्साहन द्वारा ZED एवं विभागीय योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया जिस पर जिलाधिकारी ने उपनिदेशक कृषि को संयुक्त निदेशक से समन्वय स्थापित कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिया। सीडा के सभागार में प्रोजेक्टर स्क्रीन एवं स्टरीट लाइन लगवाने के संबंध में अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी के द्वारा जैम के माध्यम से कार्य करने के निर्देश दिए।
मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम ने ओ0डी0ओ0पी0 उत्पाद, ऊनी दरी पर निर्यात हेतु संयुक्त निदेशक एम0एस0एम0ई0 को आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त उद्योग हर्ष प्रताप सिंह, संयुक्त निदेशक एम0एस0एम0ई0 नैनी एलबीएस यादव, गौतम गिरी सहायक श्रमायुक्त, मनीष राय सहायक आयुक्त जीएसटी, जय प्रकाश सहायक प्रबंधक सहित तमाम अधिकारी, उद्यमी आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular