Monday, April 29, 2024
No menu items!

समीक्षा बैठक में डीएम ने दिया आवश्यक दिशा निर्देश

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में मनरेगा की प्रगति के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक हुई जहां सर्वप्रथम शासन की प्राथमिकताओं में शामिल अमृत सरोवर के निर्माण की प्रगति पर चर्चा हुई। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि समस्त ग्राम पंचायत में जहां निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। वहां शीघ्र निर्माण कार्य शुरू कराया जाए और यह भी निर्देशित किया कि कार्य शत-प्रतिशत होना चाहिए यथोचित मजदूरों की संख्या को बढ़ाकर एवं खुदाई का कार्य शुरू कराकर इसे गुणवत्तापूर्ण ढ़ंग से पूर्ण किया जाय, इसके किनारे रैम्प, बेंच इत्यादि की व्यवस्था का निर्देश समस्त खण्ड विकास अधिकारी को दिया गया।
वसुई नदी पर चल रहे निर्माण के कार्य में लापरवाही बरतने एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य न करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने सम्बन्धित कार्यदायी सस्था को निर्देशित किया कि इस सन्दर्भ में संबंधित अधिकारियों के साथ एक बैठक कर कार्य को गुणवत्तापरक एवं ससमय पूर्ण कराया जाय। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत ऐसे पात्र व्यक्ति जिनका पंजीकरण अभी तक नहीं हुआ है, उनका सत्यापन के पश्चात तत्काल पंजीकरण कराये जाने एवं ऐसे लाभार्थी जिनका भुगतान अभी तक लंबित है, उनका भुगतान तत्काल कराये जाने का निर्देश डूडा अधिकारी को दिया।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, परियोजना निदेशक जयकेश त्रिपाठी, मनरेगा अधिकारी भूपेन्द्र सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी आरडी यादव, समस्त उपजिलाधिकारीगण सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular