Sunday, April 28, 2024
No menu items!

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में डीएम ने आवश्यक निर्देश

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई जहां जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि कार्य में रूचि न लेने वाली आशाओं को चिन्हित कर उनकी सेवा समाप्त करते हुए नवीन आशाओं की चयन प्रक्रिया शुरू की जाएं। उन्हाने निर्देश दिया कि ग्राम पंचायतों मे आयोजित हो रही चौपाल में तेजी से आयुषमान कार्ड बनाएं और जिन सीएचओ ने ई संजीवनी पर अभी तक कार्य नही किया है बैठक कर कारण के बारे में जानकारी ले।
जिलाधिकारी ने जननी सुरक्षा योजना में भुगतान में देरी होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये सीएमओ डॉ लक्ष्मी सिंह को निर्देश दिया कि भुगतान में विलम्ब के कारण को पता कर अवगत करायें। उन्होंने दवा की उपलब्धता की जानकारी लेते हुए कहा कि बाहर की दवा न लिखी जाएं। जननी सुरक्षा के तहत भोजन वितरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिया कि सभी सीएचसी पर प्रेरणा कैंटीन खुलवाएं।
महिला नसबंदी की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि आशाओं को लक्ष्य देते हुए नियमित रूप से समीक्षा की जाए जिससे महिला नसबंन्दी लक्ष्य के सापेक्ष हो। 102 एम्बुलेंस की स्थिति की जानकारी ली जिसमें सीएमओ ने बताया कि सभी एम्बुलेंस संचालित है किसी भी प्रकार की समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी चिकित्साधिकारी अपने मुख्यालय पर रहे और स्वास्थ्य व्यवस्था शासन के मंशानुरूप करें जिससे जनपद स्वास्थय के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभायें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, जिला मलेरिया अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, एमओआईसी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular