Sunday, April 28, 2024
No menu items!

डीएम ने सिकरारा क्षेत्र में बने बूथों का किया निरीक्षण

सौरभ सिंह
सिकरारा, जौनपुर। जनपद में 4 एवं 5 नवंबर को मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण का कार्य किया जा रहा है जिसके संबंध में जिलाधिकारी अनुज झा ने किसान आदर्श इंटर कॉलेज प्रतापगंज, प्राथमिक विद्यालय गुलजारगंज विकास खंड मड़ियाहूं, उच्च प्राथमिक विद्यालय कुरनी मड़ियाहूं में बने बूथों का निरीक्षण किया।
इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी बीएलओ को निर्देशित किया कि मतदाता सूची सर्वे शत-प्रतिशत पूर्ण कर लिया जाय। उन्होंने निर्देश दिया कि जनपद में महिला लिंगानुपात अधिक है, इसलिए अधिक से अधिक महिला वोटरों का नाम सूची में दर्ज किया जाय। जिनकी शादी हो गई है, उनका नाम हटाने का कार्य किया जाय। गांव में मृतक वोटरों का सत्यापन कर लिया जाय। जिलाधिकारी ने बीएलओ से जानकारी ली कि उनके द्वारा कितने नए फॉर्म लिए गए हैं और सर्वे ठीक ढंग से किया गया है कि नहीं। दौरान उन्होंने बूथों पर मौजूद बीएलओ से मतदाता सूची को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया।
उन्होंने बताया कि मतदाता सूची में नाम घटाने व बढ़ाने के लिए 4 व 5 नवम्बर को दो दिवसीय अभियान चलाया जा रहा है। अभियान की प्रगति जानने के लिए उन्होंने कई बूथों का हाल जाना। उन्होंने प्रत्येक बूथ संख्या पर मौजूद बीएलओ से मृतक, जनपद से बाहर निवास करने वाले, जिन युवतियों का विवाह दूसरे जगह हो गया है। उनके नाम को मतदाता सूची से विलोपन करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, नायब तहसीलदार सहित समस्त बीएलओ की उपस्थिति रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular