Sunday, April 28, 2024
No menu items!

डीएम ने प्राथमिक विद्यालय सरोखनपुर व लखौंवा के बूथों का किया निरीक्षण

डा. संजय यादव
बदलापुर, जौनपुर। मतदाता सूची के विशेष पुनरीक्षण का कार्य किया जा रहा है जिसके संबंध में जिलाधिकारी अनुज झा ने प्राथमिक विद्यालय सरोखनपुर, प्राथमिक विद्यालय लखौवा में बने बूथों का निरीक्षण किया गया। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय लखौवा में जांच के दौरान पाया कि बी.एल.ओ. द्वारा सर्वे का कार्य ठीक से नही किया गया, जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित सुपरवाइजर एवं ए.ई.आर.ओ को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी बी.एल.ओ. को निर्देशित किया कि मतदाता सूची सर्वे शत-प्रतिशत पूर्ण कर लिया जाय। साथ ही कहा कि जनपद में महिला लिंगानुपात अधिक है, इसलिए अधिक से अधिक महिला वोटरों का नाम सूची में दर्ज किया जाए। जिन महिलाओं का विवाह हो गया है, उनका नाम हटाने का कार्य किया जाए। गांव में मृतक वोटरों का सत्यापन शत—प्रतिशत कर लिया जाए।

इस दौरान उन्होंने बूथों पर मौजूद बीएलओ से मतदाता सूची को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया। 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले या जिनका नाम मतदाता सूची में छूटा है, उनका नाम 9 दिसम्बर तक अवश्य पंजीकृत कराये। विशेषकर 18-19 वर्ष के युवा और महिलाओं का नाम जोड़ने के लिए प्रयास करें। जिससे जनपद की महिला मतदाता अनुपात में बढोत्तरी हो। इस अवसर पर नायब तहसीलदार, विकास अधिकारी सिकरारा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular