Monday, April 29, 2024
No menu items!

डीएम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर दिया आवश्यक निर्देश

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया जहां पुरूष चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान पूछा कि प्रतिदिन कितने मरीज आ रहे। सीएमएस अभिमन्यु को निर्देशित किया कि अस्पताल के प्रवेश द्वार पर ही फीवर हेल्प डेस्क बनाएं और जितने भी बुखार के मरीज आ रहे हैं उनका नाम दर्ज करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी का अच्छे से इलाज किया जाए। सीएमएस को निर्देशित किया कि डेंगू बचाव के संबंध के बोर्ड लगाया जाए। डॉ0 प्रभात सिंह ने बताया कि डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि अस्पताल में सभी प्रकार की आवश्यक दवाएं उपलब्ध रहे। डेंगू वार्ड में जाकर भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली।

सीएमएस ने बताया कि डेंगू वार्ड में कुल 19 मरीज भर्ती है, 30 बेड का डेंगू वार्ड बनाया गया है। अस्पताल के परिसर में जलजमाव एवं कूडा इकट्ठा मिला जिस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद जौनपुर को निर्देशित किया कि तत्काल साफ-सफाई कराकर सूचित करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि अस्पताल में बने ऑक्सीजन प्लांट सक्रिय रहे। इसी तरह जिला महिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान सीएमएस को निर्देशित किया कि सभी डॉक्टर के नाम और मोबाइल नंबर बाहर लिखवाएं। लेबर रूम में जाकर भर्ती मरीजों से जानकारी लेते हुये पूछा कि कितनी नॉर्मल डिलीवरी एवं कितनी सर्जिकल डिलीवरी हो रही है।

जिलाधिकारी ने सभी को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि अस्पताल में आने वाले मरीजों से अच्छा व्यवहार किया जाए दुर्व्यवहार करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. लक्ष्मी सिंह सहित अन्य चिकित्सकगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular