Sunday, April 28, 2024
No menu items!

डीएम ने की विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा की अध्यक्षता में विकास कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई जहां उन्होंने कृषि विभाग, शिक्षा विभाग, सिंचाई विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पर्यटन विभाग सहित अन्य सभी विभागों से संबंधित जनपद में चल रही योजनाओं की प्रगति की जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने एक्सईएन सिंचाई विभाग से टेल तक पानी पहुंचने की प्रगति, एक्सईएन लोक निर्माण विभाग से गड्ढा मुक्ति, प्रांतीय खंड के कार्यों तथा उसकी डेडलाइन की तिथि, जल निगम से जुड़ी परियोजनाओं, निर्माण खंड से जुड़ी परियोजनाओं, कृषि विभाग से किसान सम्मान निधि योजना, डेटाबेस में सुधार तथा लंबित डाटा अद्यतन की जानकारी प्राप्त की।
साथ ही मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी से निराश्रित गोवंशों, गौशालाओं में चारागाह, पानी तथा भूसे की उपलब्धता, इत्यादि के बारे में जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि बीडीओ से समन्वय कर गौशालाओं में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करायें तथा गोवंशों की नियमित चिकित्सकीय जांच भी कराई जाय।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि अस्पताल में दवाओ की उपलब्धता सुनिश्चित कराए तथा अस्पतालों में मरीजों को दी जाने वाली सभी मूलभूत सुविधाएं अवश्य होनी चाहिए। उन्होंने मत्स्य अधिकारी को निर्देशित किया कि विगत 5 वर्षो में जितने भी पट्टे लीज हुए है इसकी रिपोर्ट से प्रशासन को तुरंत अवगत कराए। उन्होंने विभिन्न विभागों से जुड़े अधूरे निर्माण कार्य को ससमय पूर्ण करनेके निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने एक्सईएन जल निगम से पेयजल योजना की प्रगति, खुदे हुए सड़कों, परियोजना निदेशक से पीएम आवास योजना, किस्त वितरण, निर्माण कार्य और पात्रता की जांच की प्रगति की भी जानकारी लेते हुये एक्सईएन प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना द्वारा बैठक में अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जिन भी लाभार्थियों द्वारा अब तक निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया है, उनको नोटिस जारी करने के लिए कहा तथा राष्ट्रीय निर्माण निगम द्वारा आवंटित धनराशि व्यय न करने पर नाराजगी भी व्यक्त की।
जिलाधिकारी ने 50 लाख से अधिक की जनपद में चल रही परियोजनाओं के संदर्भ में जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि सिडको द्वारा जो भी निर्माण कार्य जा रहा है, उनको हैंडओवर करने तथा अधूरे कार्य की प्रगति की समीक्षा, उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन द्वारा अग्निशमन केंद्र के निर्माण तथा इससे संबंधित चल रही अन्य परियोजनाओं की समीक्षा भी की। कार्यदाई संस्था सीएनडीएस के प्रोजेक्ट मैनेजर के कार्य की प्रगति कम होने पर और बैठक में अनुपस्थित होने पर नाराजगी व्यक्त करने के साथ ही स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, परियोजना निदेशक जयकेश त्रिपाठी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी अरुण यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ० गोरखनाथ पटेल, जिलापूर्ति अधिकारी संतोष विक्रम शाही, दिव्यांग कल्याण अधिकारी दिव्या शुक्ला, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular