Monday, April 29, 2024
No menu items!

डीएम ने ली आक्सीजन प्लाण्ट व स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न योजनाओं की बैठक

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा की अध्यक्षता में ऑक्सीजन प्लांट व स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न योजनाओं के संबंध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई जहां उन्होंने ब्लाकवार आयुष्मान कार्ड की प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन भी ब्लॉक में आशा कार्यकर्ताओं द्वारा एक भी कार्ड नहीं बनाया गया है, उन्हें नोटिस जारी करें और सभी एमओआईसी नियमित रूप से इसकी समीक्षा करें। साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि जिन भी पीएचसी व सीएचसी में बाउंड्रीवॉल का निर्माण होना है, उसके लिए एक कार्ययोजना तैयार करें।
जिलाधिकारी ने आयुष्मान मित्र की नियुक्ति न किए जाने कर सीएमओ के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिया। इसके पश्चात आयुष्मान कार्ड के तहत क्लेम के सन्दर्भ में भी जानकारी लिया। 2 ऑक्सीजन प्लांट खराब होने पर साईरेक्स कंपनी द्वारा इसकी मरम्मत में अनियमितता बरतने पर सीएमओ से फर्म के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिया। हेल्थ एटीएम की समीक्षा के दौरान मडियाहूं में इसका संचालन वर्तमान में न होना पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एमओआईसी को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द इसकी मरम्मत करायें।
जिलाधिकारी ने संचारी अभियान की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि सीएचसी पर जांच किट्स की उपलब्धता सुनिश्चित करायें तथा आयुष्मान कार्ड्स को बनाने की प्रगति को तेज करें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular