Sunday, April 28, 2024
No menu items!

डीएम ने जिला शहरी विकास अभिकरण की ली समीक्षा बैठक

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष वर्मा की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में समस्त नगर निकाय/नगर पंचायत/जिला शहरी विकास अभिकरण की समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर अधिशासी अधिकारी केराकत एवं जफराबाद द्वारा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट की जमीन चिन्हित न करने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रतिकूल प्रवष्टि देने के निर्देश दिया। साथ ही कहा कि आगे 07 दिन में नही कर पाए तो निलंबित कर दिए जाएं। अधिशासी अधिकारी रामपुर को भी चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए गये।

अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद को निर्देश दिया कि पोस्टमार्टम हाउस के सामने खाली जमीन पर पार्क बनाये जाने का प्रस्ताव भेजा जाय। सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि डोर—टू—डोर कूड़ा उठाना सुनिश्चित करें। सामुदायिक शौचालय का उपयोग कराना सुनिश्चित करें और कोई भी बाहर शौच न करने जाएं।

उन्होंने ईओ नगर पालिका को निर्देशित किया कि ट्रांजिट हास्टल एवं कचहरी के सामने के शौचालय को अपग्रेड किया जाये, बदलापुर पड़ाव पर नए शौचालय बनाये। नई नगर पंचायतों का संपत्ति रजिस्टर 03 दिन के भीतर बनाया जाए, साफ-सफाई, अभियान चलाकर कराये। ईओ गलियों में जाकर देखे कि सफाई हुई है कि नहीं और जो ठेकेदार काम लेकर करा नही रहे हैं, ऐसे ठेकेदारों पर मुकदमा दर्ज कराने एवं ब्लैक लिस्टेड करने की कार्यवाही करें। पीएम स्वनिधि के प्रगति की भी समीक्षा की गई।

इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी रजनीश राय, जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी आरडी यादव, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular