Monday, April 29, 2024
No menu items!

जीवन की तमाम समस्याओं से निजात पाने के लिये भी दान का विशेष महत्व है: प्रभारी निरीक्षक

  • विशाल भारत संस्थान ने दर्जनों असहाय परिवारों में वितरित किया राशन

विनोद कुमार/राजेश साहू
केराकत, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के सरायबीरू में स्थित विशाल भारत संस्थान कार्यालय पर शनिवार की दोपहर जिला चेयरमैन नौशाद की अध्यक्षता में अनाज वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे प्रभारी निरीक्षक रामजन्म यादव ने नेता सुबास चंद्र बोस के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम में आये लगभग 3 दर्जन असहाय व गरीब परिवारों में अनाज वितरण किया। मीडिया से बात करते हुए श्री यादव ने बताया कि अनाज वितरण का हिस्सा बनकर गौरवान्वित महसूस हो रहा है।

ईश्वर द्वारा बनाई गई इस सृष्टि में मानव ही एक ऐसा प्राणी है जिसमें समझ—बूझ के साथ पीड़ा को समझने हेतु परमेश्वर द्वारा संवेदना दी गई है जो कि मनुष्य को अन्य पशु प्राणियों से श्रेष्ठ बनाती है।संवेदनशील मनुष्य दूसरों के दर्द की अनुभूति करता है और उसे दूर या कम करने का जो प्रयास बन पड़ता है, उसे करता है। यही पुण्य है, फिर चाहे भूखे गरीब को भोजन कराना हो या बीमार व्यक्ति की चिकित्सा करना हो।

उन्होंने कहा कि दान एक ऐसा कार्य है जिसके जरिए हम न केवल धर्म का ठीक-ठाक पालन कर पाते हैं, बल्कि अपने जीवन के तमाम समस्याओं से भी निकल सकते हैं। आयु रक्षा और सेहत के लिए तो दान को अचूक माना जाता है। जीवन की तमाम समस्याओं से निजात पाने के लिए भी दान का विशेष महत्व है। इस अवसर पर सरकी चौकी इंचार्ज धीरेंद्र सोनकर, उप जिला चेयरमैन फरहान अहमद, मो. आज़म, संतोष कुमार पूर्व प्रधान डेहरी, भुल्लन, संजय सिंह, प्रभात सिंह, रमेश सिंह, सुबास यादव छितौना आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular