Monday, April 29, 2024
No menu items!

तबादला होने के महीनों बाद भी मुंगराबादशाहपुर में जमे हैं दर्जनों पुलिसकर्मी

एक माह बाद भी अमल में नहीं लाया जा सका पुलिस अधीक्षक का आदेश
अमित शुक्ला
मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। पुलिस कप्तान डा0 अजय पाल शर्मा द्वारा नगर निकाय चुनाव के पूर्व विगत 7 अप्रैल को बड़े पैमाने में उपनिरीक्षक एवं पुलिसकर्मियों के किए गए तबादले के आदेश का अनुपालन डेढ़ महीने बाद भी पूरी तरह से अमल में नहीं लाया जा सका जिसके कारण मुंगराबादशाहपुर से अन्य थानों के लिए स्थानांतरित किए जाने वाले लगभग दर्जनों पुलिसकर्मी कई वर्षों से मुंगराबादशाहपुर थाने पर अंगद के पांच की तरह जमे हैं तथा राजनीतिक दलों के कतिपय नेताओं से सांठगांठ कर अपना दबदबा कायम रखने में जुटे हुए हैं जिसे लेकर लोगों में तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है।

पुलिस कप्तान डा0 अजय पाल शर्मा द्वारा बीते 07 अप्रैल 2023 को जारी किए गए तबादले के आदेश पर कतिपय पुलिसकर्मियों द्वारा अमल में क्यों नहीं लाया गया। सम्बन्धित थानाध्यक्ष द्वारा उन्हें कार्यमुक्त कर कप्तान साहब के आदेश का अनुपालन क्यों नहीं किया गया। इसका कारण तो वही बता सकते हैं लेकिन मुंगराबादशाहपुर थाने से दूसरे थाने के लिए स्थानांतरित किए गए लगभग दर्जनों पुलिसकर्मियों का थाने से न जाना और खुलेआम अवैध रूप से लोगों से वसूली करना पुलिस विभाग के मुखिया के आदेश को चुनौती दे रहा है।

पुलिस कप्तान के आदेश का अनुपालन होगा या हवा में कुलांचे भरेगा यह तो आने वाला समय बताएगा फिलहाल मुंगराबादशाहपुर में इस मामले को लेकर तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है। लोगों ने पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल शर्मा का ध्यान आकृष्ट कर त्वरित कार्यवाही करने की मांग की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular